सीएम योगी 28 अक्टूबर को चिकन जरदोजी कारीगरी सम्मेलन की करेंगे शुरूआत!

लखनऊ: एक जनपद एक उत्पाद यानि ओडीओपीद्ध कार्यक्रम के अंतर्गत चिकनकारी और जरी जरदोजी उत्पाद पर आधारित एक वृहद समिट का आयोजन 28 अक्टूबर को अवध शिल्प ग्राम लखनऊ में किया जा रहा है। कार्यक्रम का उद्घाटन उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। ओडीओपी कार्यक्रम के तहत इस समिट का आयोजन होगा।

जानकारी के मुताबिक इस समिट में प्रदर्शनी, टेक्निकल सेशन, बायर सेलर मीट होगी। इस समिट में 3500 हस्तशिल्प कारीगर शामिल होंगे। संयुक्त आयुक्त उद्योग पवन अग्रवाल ने बताया कि समिट में ओडीओपी उत्पाद पर आधारित प्रदर्शनी 26 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक टेक्निकल सेंशन, बायर सेलर मीट एवं विभिन्न योजनाओं के अन्र्तगत ओडीओपी योजना के लाभार्थियों को टूल किट तथा ओडीओपी के अन्र्तगत चयनित लाभार्थियों को 1000 करोड़ का ऋ ण वितरण भी किया जाना है।

कार्यक्रम में उप्र सरकार के विशिष्ट अतिथिगण एवं ओडीओपी उत्पाद से जुड़े जनपद के लाभार्थियों हस्तशिल्पियों और कारीगरों तथा उद्यमियों द्वारा प्रतिभाग किया जाना है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम की समाप्ति तक जनपद के लगभग 3000 से 3500 हस्तशिल्पी और लाभार्थी उपस्थित होंगे जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं।

You May Also Like

English News