(सीएसी) समिति ने कोच चयन के लिए मांगा समय, वेस्टइंडीज दौरे तक कुंबले रहेंगे कोच

भारतीय टीम के प्रमुख कोच के चयन पर सस्पेंस कुछ दिनों के लिए खत्म हो गया है। बीसीसीआई की सलाहकार समिति (सीएसी) ने फैसला लिया है कि वेस्टइंडीज दौरे  कुंबले टीम के कोच बने रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब दो घंटे की मीटिंग के बाद सीएसी के सदस्यों ने बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी को अपना ये फैसला लिया है। सीएसी का कहना है कि टीम के प्रमुख कोच को चुने जाने के लिए उन्हें थोड़ा और समय चाहिए, इसलिए कुंबले का अभी कोच बने रहना ही ठीक होगा।(सीएसी) समिति ने कोच चयन के लिए मांगा समय, वेस्टइंडीज दौरे तक कुंबले रहेंगे कोचअभी-अभी: हाईकोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, चारो तरफ मचा हाहाकार
बता दें कि समिति के सदस्य सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर ने लंदन में मीटिंग की और अपना फैसला सुनाया। ये पहले से ही माना जा रहा था कि समिति कुंबले को हटाए जाने के पक्ष में नहीं है। वहीं विराट कोहली ने सीएससी के सदस्यों से मुलाकात करके कहा था कि वे रवि शास्त्री को कोच के रूप में चाहते हैं।
कुंबले से पहले रवि शास्त्री टीम इंडिया के साथ बतौर डायरेक्टर जुड़े हुए थे। हालांकि, बीसीसीआई यह पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि कप्तान कोच नियुक्ति के संबंध में अपनी राय रख सकते हैं, मगर उनके पास कोच चुनने का अधिकार नहीं है। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना के अनुसार जो भी भारतीय टीम का कोच बनेगा, वो 2019 विश्व कप तक टीम इंडिया के साथ बना रहेगा।

You May Also Like

English News