सीट बढ़ाने की मांग पर छात्रों ने किया बवाल, लगाया जाम

छात्रनेताओं व साकेत कॉलेज प्रशासन ने एक-दूसरे पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोपसीट बढ़ाने की मांग पर छात्रों ने किया बवालयूपी में रक्षाबंधन पर चलेंगी 30 अतिरिक्त बसें, जानिए आपके शहर को क्या मिला…

साकेत महाविद्यालय में स्नातक वर्ग में प्रवेश के लिए सीटें बढ़ाने की मांग लेकर बुधवार को वार्ता करने पहुंचे छात्रनेताओं व महाविद्यालय प्रशासन के बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद छात्रों ने महाविद्यालय के सामने मार्ग जाम कर प्रदर्शन भी किया। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझाकर शांत कराया। मामले में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है। छात्रसंघ अध्यक्ष एकता सिंह, रजनीश वर्मा, नागेश प्रताप सिंह व विनय प्रकाश सिंह स्नातक में प्रवेश के लिए सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर बुधवार को प्राचार्य से मिलने पहुंचे।

छात्रनेताओं का आरोप है कि इस दौरान मुख्य नियंता ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया। इससे गुस्साए छात्रों ने साकेत महाविद्यालय के सामने मुख्य मार्ग जामकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस मामले में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. प्रदीप खरे का कहना है कि स्नातक वर्ग में प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण होने की कगार पर है।

कुछ ही सीटें बाकी हैं, ऐसे में छात्रनेता अपने चहेतों का प्रवेश कराने का दबाव बना रहे थे, जो कि नियम विरुद्ध है। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा नहीं करने पर छात्रों ने दुर्व्यवहार करने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। 

इस पर सीओ अयोध्या दयाशंकर सिंह, कोतवाली प्रभारी अरविंद पांडेय सहित अन्य पुलिस बल मौके पर पहुंचे और आक्रोशित छात्रों को शांत कराया। कोतवाली प्रभारी अरविंद पांडेय ने बताया कि, दोनों पक्षों की तरफ से तहरीर मिली है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

loading...

You May Also Like

English News