सीतामढ़ी में किया नीतीश ने बड़ा वादा

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जगतगुरु राम भद्राचार्य जी के कहने मैंने राम जानकी की छुट्टी की घोषणा की थी. पुनौरा धाम के विकास के लिए सरकार हरसंभव मदद करने को तैयार है. सीतामढ़ी में जल्द ही एक बड़े अस्पताल का निर्माण किया जाएगा.बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीतामढ़ी में मंगलवार को मां जानकी महोत्‍सव के मौके पर उक्त बात कही. नीतीश 

इस मौके पर उन्होंंने कहा कि 50 फीसदी आरक्षण वाला बिहार पहला राज्य है और अब केंद्र सरकार भी इस दिशा में काम कर रही है. स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी बिहार सरकार ने कई काम किए हैं. सड़क निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि 2005 में अगर बिहार में एनडीए की सरकार नहीं बनती तो आज सीतामढ़ी पहुंचना मुश्किल हो जाता. पुनौरा धाम के लिए भारत सरकार गंभीर है. केंद्र सरकार ने नया मार्ग बनाने का निर्णय लिया है. अयोध्या जानकी मार्ग का जल्द निर्माण किया जाएगा. डीपीआर का लगभग पूरा हो गया है और साल के अंत में काम शुरू हो जाएगा.

डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि जानकी धाम में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मिलेगी. इसके विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी. केंद्र सरकार मदद करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

You May Also Like

English News