सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती शरीफ की हालत स्थिर

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सेहत बिगड़ने के बाद अस्थायी (केयरटेकर) सरकार के आदेश पर उन्हें देश के सबसे बड़े अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि शरीफ ने सीने में दर्द की शिकायत के बाद इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में उन्हें भर्ती कराया गया है. पूर्व प्रधानमंत्री की हालत अब स्थिर बताई जा रही है.जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सेहत बिगड़ने के बाद अस्थायी (केयरटेकर) सरकार के आदेश पर उन्हें देश के सबसे बड़े अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि शरीफ ने सीने में दर्द की शिकायत के बाद इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में उन्हें भर्ती कराया गया है. पूर्व प्रधानमंत्री की हालत अब स्थिर बताई जा रही है.   भ्रष्टाचार के दोषी हैं शरीफ और उनकी बेटी तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे शरीफ (68) और उनकी बेटी मरियम (44) रावलपिंडी की अडियाला जेल में क्रमश: 10 और सात साल की जेल की सजा काट रहे हैं. लंदन में चार आलीशान फ्लैटों की मिल्कियत से जुड़े मामले में एक जवाबदेही अदालत ने छह जुलाई को उन्हें भ्रष्टाचार का दोषी ठहराया था.   पंजबा सरकार ने लिया अस्पताल भेजने का फैसला शरीफ को अस्पताल भेजने का फैसला पंजाब सरकार ने लिया क्योंकि अडियाला जेल उसके प्रशासनिक नियंत्रण में है. डॉक्टरों की एक टीम ने सिफारिश की थी कि शरीफ को उचित चिकित्सा और देखभाल की जरुरत है क्योंकि उनके दोनों बाहों में तेज दर्द था जो संभवत: पर्याप्त रक्तसंचार की कमी की वजह से था.   अब स्थिर है शरीफ की स्थिति पंजाब के गृहमंत्री शौकत जावेद ने सरकारी पीटीवी से कहा कि इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम के बाद शरीफ को अस्पताल में भर्ती करने का निर्णय किया गया है. पीआईएमएस के प्रवक्ता वसीम ख्वाजा ने कहा कि शरीफ अस्पताल के ह्रदय रोग केंद्र में हैं और उनकी स्थिति स्थिर है.   शरीफ ने सीने में दर्द की शिकायत की थी जियो न्यूज की खबर के मुताबिक, शरीफ ने सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद डॉक्टरों ने उनकी जांच की और सलाह दी कि उन्हें तत्काल इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की हृदय चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया जाए.   शरीफ के गुर्दे खराब होने के कगार पर पिछले हफ्ते खबर आयी थी कि शरीफ के गुर्दे खराब होने के कगार पर हैं और डॉक्टरों ने सलाह दी थी कि उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाने की जरुरत है. जावेद ने पहले कहा था कि शरीफ को इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया जाएगा. इससे पहले डॉ. एजाज कादिर की अगुवाई में डॉक्टरों की एक टीम ने सीने में दर्द की शिकायत करने के बाद शरीफ का मेडिकल चेक-अप किया था.

भ्रष्टाचार के दोषी हैं शरीफ और उनकी बेटी
तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे शरीफ (68) और उनकी बेटी मरियम (44) रावलपिंडी की अडियाला जेल में क्रमश: 10 और सात साल की जेल की सजा काट रहे हैं. लंदन में चार आलीशान फ्लैटों की मिल्कियत से जुड़े मामले में एक जवाबदेही अदालत ने छह जुलाई को उन्हें भ्रष्टाचार का दोषी ठहराया था.

पंजबा सरकार ने लिया अस्पताल भेजने का फैसला
शरीफ को अस्पताल भेजने का फैसला पंजाब सरकार ने लिया क्योंकि अडियाला जेल उसके प्रशासनिक नियंत्रण में है. डॉक्टरों की एक टीम ने सिफारिश की थी कि शरीफ को उचित चिकित्सा और देखभाल की जरुरत है क्योंकि उनके दोनों बाहों में तेज दर्द था जो संभवत: पर्याप्त रक्तसंचार की कमी की वजह से था.

अब स्थिर है शरीफ की स्थिति
पंजाब के गृहमंत्री शौकत जावेद ने सरकारी पीटीवी से कहा कि इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम के बाद शरीफ को अस्पताल में भर्ती करने का निर्णय किया गया है. पीआईएमएस के प्रवक्ता वसीम ख्वाजा ने कहा कि शरीफ अस्पताल के ह्रदय रोग केंद्र में हैं और उनकी स्थिति स्थिर है.

शरीफ ने सीने में दर्द की शिकायत की थी
जियो न्यूज की खबर के मुताबिक, शरीफ ने सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद डॉक्टरों ने उनकी जांच की और सलाह दी कि उन्हें तत्काल इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की हृदय चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया जाए.

शरीफ के गुर्दे खराब होने के कगार पर
पिछले हफ्ते खबर आयी थी कि शरीफ के गुर्दे खराब होने के कगार पर हैं और डॉक्टरों ने सलाह दी थी कि उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाने की जरुरत है. जावेद ने पहले कहा था कि शरीफ को इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया जाएगा. इससे पहले डॉ. एजाज कादिर की अगुवाई में डॉक्टरों की एक टीम ने सीने में दर्द की शिकायत करने के बाद शरीफ का मेडिकल चेक-अप किया था.

You May Also Like

English News