सीबीसीआईडी के तीन सिपाहियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

लखनऊ: महानगर स्थित पुलिस लाइन मेें रहने वाले फालोवर दिनेश शर्मा की पत्नी विमलेश कुमार की मौत के मामले में सीबीसीआईडी के तीन सिपाहियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या व धमकी देने की रिपोर्ट महानगर कोतवाली में दर्ज करायी गयी है। पुलिस का कहना है कि मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद छानबीन कर इस मामले में आगे की कार्रवाई की जायेगी।

विजिनेंस मुख्यालय में तैनात फालोवर दिनेश शर्मा ने सीबीसीआईडी के डाग स्क्वायड में तैनात सिपाही अनिल सिंह, संजय और भैयालाल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और जानसे मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी। महानगर पुलिस ने दिनेश की तहरीर पर सभी के खिलाफ रिपोर्ट तो दर्ज कर ली है पर इस मामले में पुलिस दिनेश की पत्नी विमलेश के पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तफ्तीश के बाद आगे की कोई कार्रवाई करने की बात कह रही है।

यह है पूरी घटना
पुलिस लाइन के क्वाटर नम्बर 470 में विजिलेंस विभाग में कार्यरत फालोवर दिनेश शर्मा अपने परिवार के साथ रहता है। बताया जाता कि दिनेश के क्वाटर के ऊपर ही सीबीसीआई के डाग स्क्वायड में तैनात सिपाही अनिल कुमार सिंह भी अपने परिवार के साथ रहता है। मौजूद समय में अनिल कुमार सिंह के मकान में कुछ रिपेयरिंग का काम हो रहा है। टूट फूट की वजह से कुछ मलबा फालोवर के घर में गिर रहा था। इस बात को लेकर मंगलवार की शाम फालोवर के बेटे आलोक ने विरोध किया। बस इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद होने लगा। आरोप है कि सिपाही अनिल सिंह अपने दो साथियों के साथ फालोवर के घर पहुंचा और गाली गलौज करने लगा। इस बात पर जब फालोवर की पत्नी 52 वर्षीय विमलेश कुमारी ने विरोध किया तो उन लोगों ने उनको धक्का दे दिया। धक्का लगते ही वह लडख़ड़ा कर जमीन पर गिरी पड़ी और चोट लग गयी। परिवार के लोग आनन-फानन में विमलेश को इलाज के लिए विवेकानंद अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

You May Also Like

English News