सीमा पर ‘पाकिस्तान’ हरकत जारी, BSF का एक और जवान शहीद

श्रीनगर। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान ने शनिवार की सुबह जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा सेक्टर और कठुआ में फायरिंग करते हुए मोर्टार दागे, वहीं हीरानगर सेक्टर में भी फायरिंग की गई।

सीमा पर 'पाकिस्तान' हरकत जारी, BSF का एक और जवान शहीदकुपवाड़ा सेक्टर के माछिल में हुई फायरिंग में बीएसएफ में तैनात जवान महाराष्ट्र के नितिन सुभाष शहीद हो गए हैं।

इससे पहले उत्तरी कश्मीर के मच्छल सेक्टर में आतंकियों के साथ पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने शुक्रवार को फिर हमला किया। घात लगाकर किए गए हमले में जवान मंदीप सिंह शहीद हो गए।

पाक सेना ने एक बार फिर बर्बरता दिखाते हुए भारतीय जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया। संबंधित सूत्रों ने तो सिर काट लिए जाने का दावा किया है। लेकिन रक्षा सूत्रों ने सिर्फ शव को क्षत-विक्षत किए जाने की बात मानी है। गौरतलब है कि आठ जनवरी 2013 को पाकिस्तानी सैनिक राजपुताना राइफल्स के जवान हेमराज का सिर काट ले गए थे।

सेना ने कहा बैट दस्ते की यह करतूत पाक का असली चेहरा उजाकर करती है। सेना ने कहा है कि इस बर्बरता का करारा जवाब देगी। उधर, इस्लामाबाद स्थित भारतीय उचायोग ने इस मसले पर पाकिस्तान सरकार से विरोध जताया है।

इस बीच, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने दावा किया है उसने हफ्ते भर में जवाबी कार्रवाई करते हुए सीमापार 15 पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया है। बीएसएफ के अतिरिक्त महानिदेशक अरुण कुमार ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर लगातार हो रहे संघर्षविराम उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

You May Also Like

English News