सीमा पर सेना की दहाड़, 5 पाकिस्तान रेंजरों को किया ढेर

जम्मू कश्मीर के त्राल में एक बार फिर पाकिस्तान ने अपनी नापाक हरकत दोहराई है और इस बार फिर भारतीय सेना ने उसके मंसूबों पर पानी फेरने की तैयारी कर ली है. एक ओर जहाँ सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकवादियों को घेर लिया है, यहाँ आतंकियों और भारतीय सेना के बीच मुठभेड़ जारी है. सेना के अनुसार यहाँ 2 से 3 आतंकी हो सकते हैं, बताया जा रहा है कि यहाँ छुपे आतंकी जैश ए मोहम्मद से सम्बन्ध रखते हैं.आज सुबह सेना ने जम्मू कश्मीर के त्राल में आतंकियों को घेरा, तो आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जवाब में भारतीय सेना ने भी फायरिंग की. इस एनकाउंटर में भारतीय सेना का एक जवान भी घायल हो गया है.श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के त्राल में एक बार फिर पाकिस्तान ने अपनी नापाक हरकत दोहराई है और इस बार फिर भारतीय सेना ने उसके मंसूबों पर पानी फेरने की तैयारी कर ली है. एक ओर जहाँ सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकवादियों को घेर लिया है, यहाँ आतंकियों और भारतीय सेना के बीच मुठभेड़ जारी है. सेना के अनुसार यहाँ 2 से 3 आतंकी हो सकते हैं, बताया जा रहा है कि यहाँ छुपे आतंकी जैश ए मोहम्मद से सम्बन्ध रखते हैं.आज सुबह सेना ने जम्मू कश्मीर के त्राल में आतंकियों को घेरा, तो आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जवाब में भारतीय सेना ने भी फायरिंग की. इस एनकाउंटर में भारतीय सेना का एक जवान भी घायल हो गया है.  वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना ने भी मंगलवार सुबह ही जम्मू-कश्मीर बॉर्डर पर भारतीय सेना पर हमला किया है. जिसका मुहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय जवानों ने राजौरी एरिया में करीब 5 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है और कई पाकिस्तानी सैनिकों को बुरी तरह घायल कर दिया है, भारतीय सेना द्वारा बॉर्डर पर गोलीबारी भी भी जारी है और सेना के अधिकारी ने बताया है कि मारे गए पाकिस्तानी रेंजरों की संख्या ज्यादा भी हो सकती है.  गौरतलब है कि इसी महीने की शुरुआत में भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया था, जिसके तहत सेना ने शोपियां और अनंतनाग में चुन-चुनकर आतंकियों का सफाया किया था. सेना ने इस ऑपरेशन में 11 आतंकियों को ढेर किया था, जबकि सेना के 3 जवान भी इस मुठभेड़ में शहीद हो गए थे.

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना ने भी मंगलवार सुबह ही जम्मू-कश्मीर बॉर्डर पर भारतीय सेना पर हमला किया है. जिसका मुहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय जवानों ने राजौरी एरिया में करीब 5 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है और कई पाकिस्तानी सैनिकों को बुरी तरह घायल कर दिया है, भारतीय सेना द्वारा बॉर्डर पर गोलीबारी भी भी जारी है और सेना के अधिकारी ने बताया है कि मारे गए पाकिस्तानी रेंजरों की संख्या ज्यादा भी हो सकती है.

गौरतलब है कि इसी महीने की शुरुआत में भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया था, जिसके तहत सेना ने शोपियां और अनंतनाग में चुन-चुनकर आतंकियों का सफाया किया था. सेना ने इस ऑपरेशन में 11 आतंकियों को ढेर किया था, जबकि सेना के 3 जवान भी इस मुठभेड़ में शहीद हो गए थे.

You May Also Like

English News