सीरिया पर हमले के बाद ट्रंप ने किया ट्वीट, कही ये बड़ी बात

अमेरिका की आरे से सीरिया की राजधानी दमिश्क पर शनिवार तड़के 100 से ज्यादा मिसाइलों से हमला किया गया. सीरिया के खिलाफ इस बड़ी कार्रवाई में अमेरिका के साथ फ्रांस और ब्रिटेन भी शामिल हैं. इसके बाद राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट कर इस हमले को कामयाब बताया और कहा कि, मिशन पूरा हुआ.

डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि, ‘बीती रात अच्‍छी तरह से एयर स्‍ट्राइक हुआ. फ्रांस और यूके का साथ देने के लिए शुक्रिया. इससे बेहरत परिणाम नहीं हो सकता. मिशन पूरा हुआ.’

बता दें, गृह युद्ध की आग में झुलसे सीरिया पर शनिवार तड़के मिसाइलों से हमला किया गया था. सीरिया में केमिकल हमले के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मिसाइल हमले का आदेश दिया था. इसके बाद सीरिया की राजधानी दमिश्क पर शनिवार तड़के 100 से ज्यादा मिसाइलों ने हमला किया.

सीरिया की सरकार ने की हमलों की निंदा

सीरिया के विदेश मंत्रालय ने इन हमलों की निंदा की है और कहा कि अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने अंतरराष्ट्रीय कानूनों का गंभीर उल्लंघन किया है. मंत्रालय ने कहा है कि अभी केमिकल हमले के आरोपों की जांच ही चल रही है और ये हमले बताते हैं कि अमेरिका असद सरकार पर केमिकल हमले के अपने झूठे आरोपों को छिपाने की कोशिश में है.

पिछले हफ्ते डूमा में हुआ था केमिकल हमला

पिछले हफ्ते सीरिया के डूमा में केमिकल हमला हुआ था, जिसकी चपेट में बच्चों और महिलाओं समेत करीब 500 लोग आए थे. इसकी दुनिया भर में कड़ी निंदा हुई थी. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस केमिकल हमले का आरोप रूस, ईरान और सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद पर लगाया था. उन्होंने सीरियाई राष्ट्रपति के समर्थन करने पर रूस और ईरान को भी चेतावनी दी है.

You May Also Like

English News