सीरीज हार के बाद स्मिथ ने दिया बड़ा बयान, कहा- एशेज से पहले कुछ जीतना चाहता हूं

आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी टीम के हालिया प्रदर्शन को बेहद साधारण करार देते हुए कहा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एशेज श्रृंखला से पहले कुछ मैच जीतना चाहते हैं भले ही वह किसी भी प्रारूप में हों.सीरीज हार के बाद स्मिथ ने दिया बड़ा बयान, कहा- एशेज से पहले कुछ जीतना चाहता हूंBig News: ट्रेनिंग के दौरान बैडमिंटन खिलाड़ी की अचानक हुई मौत, मची हड़कम्प!

भारत के खिलाफ वर्तमान श्रृंखला में आस्ट्रेलिया अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाया और पहले तीन मैच हारने के कारण श्रृंखला गंवा चुका है. इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गये तीसरे वनडे में अच्छी शुरूआत के बावजूद उसकी टीम विशाल स्कोर नहीं खड़ा कर पाई और स्मिथ ने भी आखिर 12 ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं करने को ही हार का कारण बताया.

स्मिथ ने मैच के बाद कहा, ”यहां श्रृंखला गंवाना एशेज के लिये चिंता का विषय नहीं है क्योंकि यह अलग प्रारूप है लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं प्रत्येक प्रारूप में कुछ मैच जीतना पसंद करूंगा. हमारे परिणाम अच्छे नहीं रहे हैं और हमें इसे बदलने की जरूरत है. 

उन्होंने कहा, हारकर बहुत बुरा लगता है विशेषकर जबकि स्कोर 3-0 हो और अभी हम तीन मैच हार चुके हैं. हमें अगले दो मैचों में खुद को प्रेरित करना होगा, हमें मैच जीतने शुरू करने होंगे. मुझे लगता है कि हमने विदेशों में जो पिछले 15 मैच खेले उनमें से 13 में हम हारे जबकि दो का परिणाम नहीं निकला, यह बेहद साधारण प्रदर्शन है. यह आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिये अच्छा नहीं है. हमें परिणाम अपने पक्ष में करने होंगे, हमें कुछ मैच जरूर जीतने होंगे.

गौरतलब है कि आस्ट्रेलिया को इस साल के आखिर में इंग्लैंड से एशेज श्रृंखला खेलनी है लेकिन अगर वनडे की बात करें तो स्मिथ की टीम ने पिछले एक साल में विदेशी सरजमीं पर कोई मैच नहीं जीता है. इस दौरान विदेशों में उसने जो 12 वनडे खेले उनमें से उसे 11 में हार मिली जबकि एक मैच रद्द कर दिया गया था.

You May Also Like

English News