सुकमा में शहीद हुए जवान की अंत्येष्टि आज

 सुकमा के किस्टाराम इलाके में हुए  नक्सली हमले में शहीद हुए जवान  सहायक उप निरीक्षक अनिल कुमार मौर्य का अंत्येष्टि कर्म आज किया जाएगा, उनका शव उनके अमेठी स्थित पैतृक गाँव नरैनी लाया गया है. शहीद अनिल कुमार का पार्थिव शरीर शनिवार शाम 7.30 बजे विमान द्वारा लखनऊ पहुंचा, जहाँ से उन्हें उनके गाँव लाया गया. जहाँ पुरे शासकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.सुकमा में शहीद हुए जवानसुकमा में शहीद हुए जवान

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की रात सर्च पर निकली सीआरपीएफ की टीम पर घात लगाए बैठे नक्सलियों ने एकाएक हमला बोल दिया था, जिससे जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला और मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ की 212वीं नम्बर बटालियन के अनिल कुमार शहीद हो गए. हालांकि इसके बाद जवान नक्सलियों को खदेड़ने में कामयाब रहे. लेकिन सेना के अधिकारीयों ने बताया कि हमने अपने काबिल और जांबाज़ जवानों में से एक जवान को खो दिया, इसका हमे दुःख तो है, लेकिन हम जल्द ही इसके जिम्मेदार नक्सलियों को पकड़कर सजा दिलाएंगे.

आपको बता दें कि सुकमा के किस्टाराम इलाके में पिछले महीने भी नक्सलियों ने इस तरह के हमले की वारदात को अंजाम दिया था, मार्च में भी छुपकर बैठे नक्सलियों ने सेना के जवानों पर हमला कर दिया था, जिसमे 9 जवान शहीद हो गए थे. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाकर 1 अप्रैल को 12 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था, ये नक्सली 13 मार्च को सुकमा के किस्टाराम में सीआरपीएफ जवानों पर घात लगाकर हमला करने की वारदात में शामिल थे.  

You May Also Like

English News