पीएम मोदी ने देश की जनता को दिया सबसे बड़ा तोहफ़ा, सुनकर ख़ुशी से झूम उठेगा हर देशवासी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में लोकसभा चुनाव के वक्त जनता से वादा किया था कि वो देश के हर व्यक्ति को अपना घर देने का काम करेंगे। अपने इस वादे को गंभीरता से लेते हुए पीएम लगातार काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सभी सरकारी विभागों को गैर-उपयोगी जमीन की पहचान करने को कहा गया है।

मोदी के इस बड़े दुश्मन को योगी की धमकी– सिर झुका के मांग लो माफी वरना…खासतौर पर विकसित सरकारी कॉलिनियों में इन जमीनों की तलाश करने को कहा गया है ताकि अफोर्डेबल हाउसिंग प्रॉजेक्ट्स की योजना तैयार की जा सके। 2022 तक सभी को घर देने के वादे पर अमल को अगले आम चुनाव में बीजेपी अपनी जीत का मंत्र मानकर चल रही है। अधिकारियों ने बताया कि सरकार अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीमों को गति देने के लिए लैंड बैंक तैयार करना चाहती है। राज्य सरकारों को जमीन की कमी के चलते हाउसिंग प्रॉजेक्ट्स की योजना बनाने में मुश्किलें आ रही हैं।

खुशखबरी: JIO समर सरप्राइज ऑफर नहीं हुआ बंद, अभी भी हो रहा रिचार्ज, ये रहा सबूत

इस प्रयास के जरिए पीएमओ को उम्मीद है कि जमीनों की तलाश की जा सकेगी और फिर राज्य सरकार से कहा जाएगा कि वे इन जमीनों की उपलब्धता को लेकर प्रस्ताव भेजें। शहरी विकास मंत्रालय ने विकसित सरकारी कॉलोनियों में जमीनों का चुनाव शुरू कर दिया है। इन कॉलोनियों में मूलभूत सुविधाएं पहले से ही उपलब्ध हैं और मंजूरी में किसी तरह की समस्या आड़े नहीं आएगी। अब तक केंद्र सरकार ने 30 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 90,000 करोड़ रुपये के हाउसिंग प्रॉजेक्ट्स को मंजूरी दी है।

You May Also Like

English News