अभी अभी: पीएम मोदी का सबसे बड़ा ऐलान, सुपरस्टार रजनीकांत होंगे अगले राष्ट्रपति…

तो क्या पीएम मोदी देश को एक और झटका देंगे. लगता तो ऐसा ही है. खबर है कि सारे नेताओं के अरमानों पर पानी फेर भाजपा सुपरस्टार रजनीकांत का नाम राष्ट्रपति पद के लिए आगे कर सकती है. इस चर्चा ने तमिलनाडू सहित दिल्ली में जोर पकड़ ली है. ये मोदी सरकार का देश को ठीक वैसा ही तोहफा होगा जैसा अटल बिहारी वाजपेयी ने एपीजे अब्दुल कलाम को राष्ट्रपति बना के देश को दिया था.दरअसल हाल ही में राम मंदिर पर आये सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का नाम तो लिस्ट से गायब ही हो गया है. खबर ऐसी भी थी कि राष्ट्रपति पद के लिए सरकार सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम भी सोच रही है लेकिन पनामा पेपर्स में नाम आने के बाद उनका नाम भी अब लिस्ट से गायब हो चुका है.

अब बात ये कि क्या रजनीकांत इस पद के लिए सही उम्मीदवार हैं भी की नहीं. प्रणब मुख़र्जी के कार्यकाल के बाद ये कहा जा सकता है कि उन्हें दूसरा मौका तो नहीं मिलेगा. तो रजनीकांत के नाम के कई मायने निकाले जा रहे हैं. भाजपा के पास अभी राष्ट्रपति अपनी पसंद के चुनने के लिए पूर्ण बहुमत नहीं है. ऐसे में रजनीकांत का नाम जहाँ भाजपा को एक तरफ बीजेडी और एआईएडीएमके के नेताओं के करीब लाएगी तो वहीँ तमिलनाडू में पकड़ बनाने का इससे बेहतर रास्ता भाजपा को नहीं दिख सकता.

सबसे महत्वपूर्ण बात ये कि रजनीकांत के नाम का विरोध शायद ही कोई दल करे. रजनीकांत का स्टारडम कितना बड़ा है ये तो सब जानते हैं लेकिन उनका दिल कितना बड़ा ये लोग और बेहतर जानते हैं. रजनीकांत आज भी चैरिटी में चुपचाप दान करते हैं. सिंपल लिविंग हाई थिंकिंग का मंत्र उन्होंने सिर्फ कहा नहीं बल्कि अपने जीवन में कायम रखा है.

कोई भी दल उनका विरोध नहीं करना चाहेगा क्योंकि उनके स्टारडम का असर किसी भी दल के राजनैतिक करियर के लिए घातक साबित हो सकता है. अब देखना ये दिलचस्प होगा कि क्या रजनी खुद इस पद के लिए हामी भरेंगे. क्योंकि अगर वो अकेले ही चाह लें तो दक्षिण भारत में राजनीतिक तूफ़ान ला सकते हैं

indianletter.com से साभार…

You May Also Like

English News