सुबह उठकर करें ये कुछ चीजें, जिससे आप रहेगे दिन भर रहेंगे फ्रेश,

कहते है सुबह अगर अच्छी तो दिन भर अच्छा गुजरेगा. देर से उठना सेहत के लिए ठीक नहीं रहता है. खुद को हेल्दी रखने के लिए जितनी एक अच्छी डाइट जरूरी होती है उतनी ही जरूरी होती है एक अच्छी लाइफस्टाइल. थोड़ा लैफ्टाइल में बदलाव कर भी आप दिनभर फ्रेश और प्रोत्साहित रह सकते है.सुबह उठकर करें ये कुछ चीजें, जिससे आप रहेगे दिन भर रहेंगे फ्रेश,खुशखबरी: मेट्रो स्टेशन से अब घर तक जाने के लिए मिलेगा जीपीएस और सीसीटीवी कैमरा लगा ई-रिक्‍शा

सबसे पहले तो कम से कम सुबह 7 बजे उठने की आदत डाले. उठने के बाद मेडिटेशन जरूर करे. मेडिटेशन करने से इंसान को सकारात्मक ऊर्जा मिलती है. मेडिटेशन के बाद ही एक्सरसाइज या योगा करे. इससे फिट रहने के साथ ही बीमारिया भी दूर होगी. दिन में ऑफिस के कारण बिजी रहते होंगे इसलिए सुबह उठकर पढ़ने की आदत डाले. इसके लिए अख़बार या कोई किताब पढ़े.

सेहतमंद रहने के लिए नाश्ते के बाद के बजाय नाश्ते से पहले एक गिलास पानी जरूर पीए. इससे शरीर से सरे जहरीले पदार्थ बाहर निकल जाते है. अगले दिन का एजेंडा पहले से ही तैयार कर रखे. इससे आपको अगले दिन ज्यादा स्ट्रेस नहीं रहेगा. खुश रहने के लिए लोगों की मदद करे, इससे आपको दिल से ख़ुशी महसूस होगी. खुश रहने से आपके शरीर से ऑक्सीटोसिन निकलता है और आप रिलेक्स फील करते है. नसुबह के उठने के तुरंत बाद नहाए.

You May Also Like

English News