सुब्रमण्यम स्वामी आयकर को खत्म करें…

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मध्यम वर्ग से बोझ कम करने के लिए आयकर को समाप्त करने की सलाह दी है.उन्होंने कहा कि इससे देश में ऊंची आर्थिक वृद्धि को प्रोत्साहन दिया जा सकेगा.मध्यम वर्ग तथा स्टार्ट अप उद्यमियों की युवा पीढ़ी आयकर से सबसे ज्यादा प्रभावित होती है.

उल्लेखनीय है कि प्रेस के सामने स्वामी ने कहा कि भारत में आयकर बहुत छोटा वर्ग दे रहा है ऐसे में इस छोटे वर्ग पर आप यह बोझ क्यों डाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि आयकर को समाप्त करने से लोगों की बचत बढ़ेगी और इससे निवेश में वृद्धि होगी . इसे समाप्त करने से बचत की दर बढ़ेगी. जिससे निवेश बढ़ेगा इससे वृद्धि दर बढ़ेगी. अभी आयकर से जो प्राप्त हो रहा है उसे समाप्त करने के बाद अप्रत्यक्ष करों से अधिक हासिल कर सकेंगे.

\आपको बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी ने आयकर समाप्त करने से राजस्व के होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए कोयला ब्लॉकों और स्पेक्ट्रम जैसे प्राकृतिक संसाधनों की नीलामी का सुझाव दिया .2जी, 3जी, 4जी, 5जी की नीलामी और कोयला ब्लॉकों की नीलामी से राजस्व प्राप्त किया जा सकता है . सरकार को सभी प्राकृतिक संसाधनों की नीलामी करनी चाहिए.यह संसाधन जुटाने का तरीका है.

You May Also Like

English News