सुरेश प्रभु के इस्तीफे की पेशकश के बाद JDU को मिल सकता है रेल मंत्रालय…

बुधवार को रेल मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा यूपी में हुए दो बड़े हादसों के बाद इस्तीफे की पेशकश के बाद जल्द ही केंद्रीय मंत्रिमंडल में कैबिनेट विस्तार हो सकता है। इसके लिए अगले महीने की शुरुआत में पीएम नरेंद्र मोदी इसको अमली जामा पहना सकते हैं। हालांकि सूत्रों के मुताबिक रेल मंत्रालय की कमान एक बार फिर से नीतिश कुमार की पार्टी जेडीयू को मिल सकती है। सुरेश प्रभु के इस्तीफे की पेशकश के बाद JDU को मिल सकता है रेल मंत्रालय...गोरखपुर हादसा: CM योगी को सौंपी गई BRD मेडिकल कॉलेज रिपोर्ट, सभी दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई..

25 अगस्त से 2 सितंबर के बीच हो सकता है फेरबदल
भाजपा नेताओं और कई केंद्रीय मंत्रियों के अनुसार, पीएम मोदी को ब्रिक्स समिट में हिस्सा लेने के लिए 3 सितंबर को चीन रवाना होना है। हालांकि अगर चीन की तरफ से मोदी को ब्रिक्स समिट में हिस्सा लेने के लिए सकारात्मक रुख नहीं मिलता है, तो फिर ये 5 सितंबर तक हो सकता है। अगर 5 सितंबर तक कैबिनेट में फेरबदल नहीं हुआ तो फिर ये 20 सिंतबर के बाद ही हो सकेगा, क्योंकि इस बीच श्राद्ध पक्ष शुरू हो जाएगा। 

यूपी में हुए एक हफ्ते में दो बड़े रेल हादसे 
उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते में हुए दो रेल हादसों की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बुधवार को इस्तीफे की पेशकश की है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फिलहाल इंतजार करने को कहा है। उत्तर प्रदेश के खतौली में शनिवार को और औरैया में बुधवार को हुए हादसों के बाद से विपक्ष उनके इस्तीफे की मांग कर रहा है।

प्रभु ने एक बाद एक कई ट्वीट करके इस्तीफे के इरादे जताए। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण हादसों में बहुमूल्य जानें जाने और यात्रियों के घायल होने से वे बहुत दुखी हैं। इस संदर्भ में उन्होंने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और हादसों की पूरी जिम्मेदारी लेते हुए अपना पद छोड़ने की पेशकश की।

मंत्रिमंडल में शामिल होगी जेडीयू
बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार की पार्टी जेडीयू अभी हाल ही में जेडीयू में शामिल हुई है। विस्तार से पहले नीतिश कुमार गुरुवार को दिल्ली पहुंच रहे हैं। माना जा रहा है कि नीतिश रेल मंत्रालय को अपने पास रखने की शर्त पर केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने का दबाव मोदी पर डाल सकते हैं।  

You May Also Like

English News