सुरेश रैना की टीम इंडिया में वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की चयन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इसमें आईपीएल में गजब का फॉर्म दिखाने वाले अम्बाती  रायडू को भी मौका दिया गया था लेकिन वह अनिवार्य फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर सके.  बता दें कि रायुडू के अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने भी फिटनेस टेस्ट के लिए हिस्सा लिया था और टेस्ट पास कर लिया है.इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की चयन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इसमें आईपीएल में गजब का फॉर्म दिखाने वाले अम्बाती  रायडू को भी मौका दिया गया था लेकिन वह अनिवार्य फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर सके.  बता दें कि रायुडू के अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने भी फिटनेस टेस्ट के लिए हिस्सा लिया था और टेस्ट पास कर लिया है.     लेकिन रायुडू की जगह टीम इंडिया में बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना को जगह दी गई है. जिसके बारें में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने यह जानकारी देते हुए बताया कि वनडे टीम में अब रायुडू की जगह रैना को शामिल किया गया है. अब भारत और इंग्लैंड के बीच 12 जुलाई से नाटिंघम में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है.      बता दें कि 31 वर्षीय रैना ने ढाई साल के लम्बे अंतराल के बाद वनडे टीम में वापसी की है. भारत के लिए 223 वनडे खेलने वाले रैना ने अपना आखिरी वनडे 25 अक्टूबर 2015 को खेला था. गौरतलब है कि रायडू ने आईपीएल ट्वंटी-20 लीग में 149.75 के स्ट्राइक रेट से 602 रन बनाए थे और और 11वें संस्करण में शीर्ष पांच सर्वश्रेष्ठ स्कोरर में शामिल थे.

लेकिन रायुडू की जगह टीम इंडिया में बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना को जगह दी गई है. जिसके बारें में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने यह जानकारी देते हुए बताया कि वनडे टीम में अब रायुडू की जगह रैना को शामिल किया गया है. अब भारत और इंग्लैंड के बीच 12 जुलाई से नाटिंघम में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. 

बता दें कि 31 वर्षीय रैना ने ढाई साल के लम्बे अंतराल के बाद वनडे टीम में वापसी की है. भारत के लिए 223 वनडे खेलने वाले रैना ने अपना आखिरी वनडे 25 अक्टूबर 2015 को खेला था. गौरतलब है कि रायडू ने आईपीएल ट्वंटी-20 लीग में 149.75 के स्ट्राइक रेट से 602 रन बनाए थे और और 11वें संस्करण में शीर्ष पांच सर्वश्रेष्ठ स्कोरर में शामिल थे.

You May Also Like

English News