सुशील मोदी ने कहा- व्यक्तिगत रूप से निजी क्षेत्र में आरक्षण के पक्ष में हूं, पार्टी स्तर पर फैसला नहीं हुआ

उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि आरक्षण का विरोध करने से सामाजिक समरसता नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा पदोन्नति में आरक्षण के पक्ष में है, व्यक्तिगत रूप से मैं निजी क्षेत्र में भी आरक्षण का पक्षधर हूं, लेकिन पार्टी  के स्तर पर अभी इसका फैसला नहीं किया गया है। मोदी ने आरोप लगाया कि आरक्षण के मुद्दे पर राजद और कांग्रेस जैसी पार्टियां भाजपा की छवि खराब करने की कोशिश करती हैं। सुशील मोदी ने कहा- व्यक्तिगत रूप से निजी क्षेत्र में आरक्षण के पक्ष में हूं, पार्टी स्तर पर फैसला नहीं हुआ बड़ी खबर: 31 दिसंबर से पहले जरुर कर ले ये काम, वरना होगा ये नुकसान
बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि जब तक समाज में गैरबराबरी रहेगी तब तक आरक्षण जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि राजद और कांग्रेस जैसी पार्टियां दलित वोट बैंक की राजनीति करती है और आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा की छवि खराब करने की कोशिश करती है। 

बुधवार को बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सभागार में बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि समारोह में उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि, ‘व्यक्तिगत रूप से मैं निजी क्षेत्र में भी आरक्षण का हिमायती हूं, लेकिन अभी पार्टी  के स्तर पर फैसला किया जाना बाकी है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब को जिस तरह से संघर्ष करना पड़ा, स्थितियां आज वैसी नहीं हैं, लेकिन सच्चाई अभी भी बदली नहीं है और एससी-एसटी लोकसभा और विधानसभा अब भी अपने बलबूते पर चुनाव जीतकर नहीं पहुंच पाएंगे। 

सुशील मोदी ने कहा कि आरक्षण की नीति नहीं होने की वजह से राज्यसभा और विधान परिषद में दलितों की संख्या नहीं के बराबर है। भाजपा पदोन्नति में आरक्षण की पक्षधर है। तत्कालीन पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के समय प्रोमोशन में आरक्षण को लेकर संविधान में संशोधन हुआ था। 

बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि केवल नहाने से दलितों का भला नहीं हो सकता। केंद्र और बिहार सरकार दलितों के हित में कई योजनाएं चला रही हैं, जिससे दलितों का भला होगा। 

You May Also Like

English News