सुषमा के बयान से बौखलाया PAK, भारत को आतंकी देश घोषित कराने की UN में कर रहा कोशिश

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का संयुक्त राष्ट्र में दिया बयान पाकिस्तान को इस कदर नागवार गुजरा कि उसने भारत को ‘आतंकी देश’ घोषित करने के लिए लॉबिंग करना शुरू कर दी है. उसने संयुक्त राष्ट्र में भारत को ‘दक्षिण एशिया की आतंक माता’ बताया है.सुषमा के बयान से बौखलाया PAK, भारत को आतंकी देश घोषित कराने की UN में कर रहा कोशिशअमेरिका रच रहा इराक को अलग करने की साजिश…

कराची के अंग्रेजी अखबार ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक,  ‘पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में भारत को ‘आतंकी देश घोषित’ करने के लिए रूस और चीन से बात की है. इसके अलावा पाकिस्तान वीटो पावर रखने वाले अन्य देशों से भी बात करेगा और संयुक्त राष्ट्र काउंसिल में यह मुद्दा उठाएगा.’

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इस्लामाबाद की मांग पर बीजिंग भारत को आतंकी देश घोषित करने के लिए राजी हो गया है. अमेरिका को भी विश्वास में लेने की कोशिश पाकिस्तानी अफसर कर रहे हैं.

क्या सफल होगी पाकिस्तान की चाल… 

भारत को आतंकी देश घोषित करने के लिए भले ही पाकिस्तान कोशिश कर रहा हो, लेकिन उसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के परमानेंट मेम्बर अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, फ़्रांस, रूस और चीन को विश्वास में लेना होगा.

रिपोर्ट की मानें तो चीन भले ही पाकिस्तान के सपोर्ट में आ सकता है, लेकिन रूस को भारत के खिलाफ करना मुश्किल होगा. क्योंकि भारत और रूस के बीच अच्छे संबंध हैं. वहीं, अमेरिका भी पाकिस्तान को आतंकियों की पनाह गाह बोल चुका है. ऐसे में भारत को आतंकी देश घोषित करना पाकिस्तान के लिए नामुमकिन साबित हो सकता है.

You May Also Like

English News