सुहागरात पर ये करते हैं ज्‍यादातर भारतीय … पढ़कर चौक जाएंगे आप

शादी के बाद की रात यानी सुहागरात को लेकर तमाम तरह की बातें, डर, कहानियां, किस्‍से बनते रहे हैं । लेकिन क्‍या आप जानते हैं भारतीय वाकई सुहागरात की रात पर क्‍या करते हैं । इंटिमेसी में दूर की बात है ज्‍यादातर कपल तो एक दूसरे के साथ प्रेम की दो बात भी नहीं कर पाते । फिर सुहागरात पर आखिर करते क्‍या हैं । 1. शादी की भागदौड़ में थके हुए दूल्‍हा – दुल्‍हन अपनी पहली रात में थककर सो जाते हैं । आखिर ये दोनों ही तो होते हैं जो हर रस्‍म में वहां मौजूद होते हैं, फिर चाहे घंटों बैठकर मंत्र सुनने हों या फेरे । बाकी सब तो इधर – उधर शादी की पार्टी एंज्‍वॉय कर रहे होते हैं ।

सुहागरात पर ये करते हैं ज्‍यादातर भारतीय … पढ़कर चौक जाएंगे आप

2. कुछ कपल्‍स इस रात एक दूसरे को समझने की कोशिश करते हैं, प्‍यार भरी बातें करते हैं । एक दूसरे के लाइक, डिस्‍लाइक को समझने की कोशिश करते हैं । कुल मिलाके रोमांटिक मूड बनाने की पूरी कोशिश करते हैं । कपल्‍स को अपनी पर्सनल बातें शेयर करना अच्‍छा लगता है ।

3. सुहागरात पर दूल्‍हे मियां जहां आराम से सोते रहते हैं तो वहीं दुल्‍हन बेगम की जान समय पर टिकी रहती है । कई घरों में सुबह जल्‍दी उठने वाले ही अच्‍छी आदतों वाले माने जाते हैं । ऐसे में नए घर में गई लड़की को सुहागरात की अगली सुबह जल्‍दी उठने की टेंशन होती है ।

4. कई कपल्‍स शादी के अगले दिन ही हनीमून पर किल जाते हैं । ऐसे में इन कपल्‍स की रात तो पैकिंग करने में ही गुजर जाती है । ऐसे कपल एक दूसरे की च्‍वॉइस पहले से ही समझते हैं । इसीलिए एक दूसरे की पसंद – नापसंद का ख्‍याल रख सुहागरात पर एक दूसरे की मदद करते
 हैं ।
5. कुछ कपल्‍स एक्‍साइटेड होते हैं उन तोहफों को देखने के लिए जो उन्‍हें उनके रिश्‍तेदारों, दोस्‍तों ने दिए हैं । पहली रात बिस्‍तर पर तोहफों को खेलते – खोलते ही गुजर जाती है । तोहफों के साथ ही दूल्‍हा और दुल्‍हन अपने दिल को भी एक दूसरे के सामने खोलकर रखते हैं ।
6. सुहागरात पर लड़कियों को जल्‍दी होती है भारी भरकम जेवर और कपड़ों को उतारने की । घंटों इन भारी-भरकम गहनों-कपड़ों को पहनने में लड़कियां थक जाती हैं ।
7. एक दूसरे के परिवार के बारे में बात करना, जी हां नई जीवन की शुरुआत कर रहे दूल्‍हा – दुल्‍हन इस रात एक दूसरे को अच्‍छे से समझने
 के अलावा एक दूसरे के परिवार को भी समझने की कोशिश करते हैं । ऐसे ही गुजरती हैं ज्‍यादातर कपल्‍स की सुहागरात । प्रेम संबंधों की शुरुआत होती है कुछ समय बाद जब दोनों एक दूसरे को समझने लगते हैं ।

You May Also Like

English News