सेक्स लाइफ से जुड़ा बड़ा खुलासा , आप भी पढ़कर चौक जाईयेगा !

कैलिफोर्निया: शादीशुदा लोगों के लिए सेक्स लाइफ काफी अहम मानी जाती है। खासकर मर्द अपनी सेक्स लाइफ को लेकर हमेशा से चिंतित रहते हैं। सेक्स लाइफ को बेहतर करने के लिए पुरूष हर संभव कोशिश करता है, पर हम अब आपको सेक्स लाइफ से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे है, जो आफको हैरान कर देगी।


एक अध्ययन के बाद पॉर्न देखने वालों को एक बहाना तो मिल ही गया है। अध्ययन के अनुसार जो पुरुष ऐसी फिल्में देखते हैंए उनकी सेक्स लाइफ बहुत अच्छी होती है। कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में इस विषय पर शोध करने वाले वैज्ञानिकों का कहना है कि उन्होंने ऐसा कोई सबूत नहीं मिला जिससे साबित होता हो कि पॉर्न फिल्में देखने वाले पुरुष किसी गंभीर व गुप्त बीमारी के शिकार होते हैं। शोधकर्ता निकोल प्राउस और जेम्स ने 20 साल की उम्र के 280 युवकों पर यह अध्ययन किया। इस स्टडी में खुलासा हुआ कि जो पुरुष पॉर्न फिल्में देखते हैं उनकी सेक्स लाइफ अच्छी होती है।

स्टडी के दौरान उन युवकों को सावधानी के साथ उनके द्वारा हर हफ्ते पॉर्न देखे जाने के घंटों को लिखकर रखने के लिए कहा गया। इसके साथ ही उन्हें सेक्स आकांक्षाओं और क्रियाकलापों को लेकर एक प्रश्नावली के जवाब भी देने के लिए कहा गया। जब शोधकर्ताओं ने अध्ययन के नतीजे निकाले तो वे आश्र्यचकित रह गए। नतीजों के अनुसार, जिन लोगों ने पॉर्न फिल्में देखीं थीं, उनकी सेक्स लाइफ अच्छी थी बजाय उनके जिन्होंने बिल्कुल भी ऐसी फिल्में नहीं देखीं थीं।

You May Also Like

English News