भारतीय सेना ने की शर्मनाक हरकत, कश्मीरी युवक को जीप में बांधकर घुमाया

कश्मीर में एक युवक को जीप के आगे बांधकर घुमाने के मामले में पुलिस ने सेना के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. सरकार ने इस मामले की जांच का आदेश दिया है. पुलिस ने सरकार के निर्देश पर सेना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर किया था, जिसमें सेना की जीप के बोनट पर एक युवक को बांधकर ले जाया जा रहा था. महबूबा मुफ्ती ने इस घटना के बारे में पुलिस से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. मुफ्ती ने इस घटना को अस्वीकार्य बताया है और पुलिस से इन घटनाओं के बारे में विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है ताकि आवश्यक कार्रवाई की जा सके.

भारतीय सेना ने की शर्मनाक हरकत युवक को जीप में बांधकर घुमाया, दर्ज हुई FIR
मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने दिल्ली में आर्मी चीफ बिपिन रावत से मुलाकात के दौरान नौजवानों पर ज्यादती करने वाले जवानों और अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. महबूबा मुफ्ती ने बिपिन रावत से कहा कि सेना के कुछ जवानों की हरकत घाटी में अमन की सालों की कोशिशों पर पानी फेर रही है. दोषी जवानों और अफसरों के खिलाफ फौरन कार्रवाई की जरूरत पर जोर देते हुए महबूबा ने रावत को बताया कि ज्यादती की खबरों के नतीजे सिर्फ राज्य को नहीं भुगतने पड़ रहे बल्कि इनसे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी देश की छवि पर असर पड़ रहा है.महबूबा का कहना था कि एक नौजवान को सेना की जीप से बांधकर घुमाने का वीडियो सामने आने के बाद कश्मीर के लोगों में गुस्सा है. डंडे से कुछ नहीं निकलेगा. अब तक जो हुआ सो हुआ. अब इसे दोहराया नहीं जाना चाहिए. सेना प्रमुख बिपिन रावत ने भी भरोसा दिलाया कि वो जल्द ही इस मामले में कुछ करेंगे.

यहां यह गौरतलब है कि इस वीडियो से पहले भी एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में दिख रहा था कि कुछ कश्मीरी युवक सीआरपीएफ के जवान को लात मार रहे हैं लेकिन फिर भी जवान ने युवक को कुछ नहीं कहा. इस मामले में स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और तीन लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है.

You May Also Like

English News