सेरेना के होने वाले बच्चे पर इस टेनिस स्टार ने किया ये भद्दा कमेंट

यूं तो विलियम्स बहनों के खिलाफ नस्लभेदी टिप्पणियों की जाती रही हैं. इसी कड़ी में एक और वाकया जुड़ गया है. अब सेरेना के होने वाले बच्चे के रंग को लेकर रोमानिया के पूर्व वर्ल्ड नंबर वन ली नैस्टासे ने अपमानजनक टिप्पणी की है. 23 ग्रैंडस्लैम जीत चुकीं सेरेना विलियम्स मां बनने वाली हैं. इसकी उन्होंने तीन दिन पहले ही घोषणा कर दी है.सेरेना के होने वाले बच्चे पर इस टेनिस स्टार ने किया ये भद्दा कमेंट

 किस रंग का बच्चा होगा… दूध के साथ चॉकलेट? दरअसल, कॉन्सटैंटा में रोमानिया की टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही थीं. इस दौरान वह सेरेना के गर्भावस्था के बारे में अंग्रेजी में सवाल का जवाब दे रही थीं. तभी 70 वर्षीय नैस्टासे वहां मौजूद किसी दूसरे खिलाड़ी की ओर मुड़े और रोमानियाई में कहने लगे- ‘चलो देखते हैं कि किस रंग का बच्चा होगा… दूध के साथ चॉकलेट?’ हालांकि नैस्टासे इस संबंध में कुछ नहीं पूछा गया था. लेकिन वहां बैठे सभी ने रोमानियाई भाषा में उनके इस कमेंट को साफ-साफ सुना.आईटीएफ ने कहा- बर्दाश्त नहीं की जाएगी ऐसी टिप्पणी इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन (आईटीएफ) के प्रवक्ता ने मीडिया से कहा है कि उन्हें उस टिप्पणी के बारे में पता है और इसकी तत्काल जांच शुरू कर दी गई है. बयान में कहा गया है कि आईटीएफ भेदभावपूर्ण और आक्रामक भाषा को सहन नहीं करता है. वहां मौजूद रोमानियाई पत्रकारों ने नैस्टासे के कमेंट के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पूछा. उन्होंने इस टिप्पणी को मजाक के रूप में लेते हुए उसे नजरअंदाज करने की कोशिश की.

नैस्टासे ने महीने में दूसरी बार सेरेना पर किए कमेंट ऐसा पहली बार नहीं, जब नैस्टासे ने सेरेना विलियम्स को निशाने पर लिया है. पिछले महीने के अंत में उन्होंने रोमानियाई वेबसाइट डिजिस्पोर्ट को विलियम्स के डोपिंग रिकॉर्ड के बारे में अनसुलझा आरोप लगाया था.

करियर के दिनों बदनाम रहे थे नैस्टासे, प्लेबॉय की थी छवि नैस्टासे अपने कैरियर के दौरान बदनाम रहे थे. उनकी प्लेबॉय वाली छवि थी. ब्रिटेन की कप्तान ऐन कीथवांग उनसे परेशान रहीं. कई बार तो उन्होंने इस खिलाड़ी पर अनुचित कमेंट्स किए.

सेरेना विलियम्स ने टेनिस वर्ल्ड को चौंकाने वाली खबर देने से एक दिन पहले इस ऐड की शूटिंग की… तबतक उनकी गर्भावस्था के संबंध में दुनिया को पता नहीं चला था.

You May Also Like

English News