सेल्फी लवर्स के लिए ये है 6 हजार से कम का 4G स्मार्टफोन, मिलेगा फ्लैश के साथ 8MP का फ्रंट कैमरा

विदेशी स्मार्टफोन मेकर कंपनी Alcatel ने सेल्फी लवर्स के लिए भारत में अपना एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Alcatel U5 HD लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 5999 रुपए रखी है। इसे एक्सक्लूसिव तौर पर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा।सेल्फी लवर्स के लिए ये है 6 हजार से कम का 4G स्मार्टफोन, मिलेगा फ्लैश के साथ 8MP का फ्रंट कैमराआने वाला है दुनिया का सबसे पहला हैक प्रूफ फोन, जानिए इसकी खासीयत

बता दें कि इस स्मार्टफोन को कंपनी वैसे तो अगस्त महीने में ही लॉन्च कर चुकी थी, लेकिन अब कंपनी ने इसे कुछ नए अपडेट के साथ फिर से बाजार में उतारा है।

फीचर्स में किया है ये बदलाव

अपडेट की बात करें तो अब Alcatel U5 HD में 5 इंच की आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले मिलेगी, जिसका रिजोल्यूशन 720×1280 होगा। पुराने मॉडल में 5.5 इंच की HD डिस्प्ले दी गई थी। फोन में ग्राहकों को 2 जीबी की रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। पुराने मॉडल में 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज दी गई थी। हालांकि इसमें पुराना वाला मीडियाटेक MT6737 प्रोसेसर ही दिया गया है। 

फोन के कैमरे को भी अपग्रेड किया गया है। पुराने मॉडल में 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा था। जबकि नए Alcatel U5 HD  में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। कैमरे में इंस्टेंट कोलाज, फेस मास्क,  फेस शो, सेल्फी एल्बम और फेस ब्यूटी जैसे फीचर्स  भी दिए गए हैं। फोन में 2200mAh की बैटरी दी गई है जो कंपनी के मुताबिक 200 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देती है। फोन एंड्रॉइड 7.0 नूगा पर काम करता है। 

 

 

You May Also Like

English News