सेवा चयन आयोग के अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, पुलिस पर पथराव, कई हुए घायल..

यूपी विधानभवन के सामने सड़क जामकर सोमवार को प्रदर्शन कर रहे यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं। इस पर नाराज अभ्यर्थियों ने बापू भवन चौराहे पर पुलिस पर पथराव कर दिया। इसके बाद, पुलिस ने अभ्यर्थियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

अभी अभी: केजरीवाल दिया बड़ा बयान, कहा- GST को बिना तैयारी के कर दिया लागू…सेवा चयन आयोग के अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, पुलिस पर पथराव, कई हुए घायल..

तेलंगाना में बिजली के खंभे पर लटकर हुई तेंदुए की मौत

 इस बीच, एक अभ्यर्थी ने आत्मदाह का प्रयास भी किया। लाठीचार्ज में करीब आधा दर्जन अभ्यर्थी घायल हुए हैं। जबकि, छह महिलाओं समेत एक दर्जन अभ्यर्थियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

 उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की कनिष्ठ सहायक, ग्राम विकास अधिकारी, सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक के चल रहे साक्षात्कार को अनिश्चितकाल के लिए रोके जाने के विरोध में प्रदेश भर से सैकड़ों की तादाद में अभ्यर्थी गत बुधवार से लक्ष्मण मेला मैदान में धरना दे रहे हैं।

 सोमवार शाम को मुजीब अहमद सिद्दीकी की अगुवाई में अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल की प्रमुख सचिव कार्मिक राजीव त्रिवेदी से वार्ता विफल हो जाने के बाद नाराज अभ्यर्थियों ने अलग-अलग समूहों में विधानभवन के सामने पहुंच कर सड़क जामकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

 पुलिस प्रशासन के समझाने के बाद भी जब अभ्यर्थी सड़क पर जमे रहे तो पुलिस ने उन्हें लाठियों से पीटना शुरू कर दिया। इससे नाराज अभ्यर्थियों ने बापू भवन पहुंच कर पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद, पुलिस ने उन्हें जमकर पीटा। इस बीच, एक अभ्यर्थी प्रमोद यादव ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाल कर आत्मदाह का प्रयास किया, जिसे पुलिस ने विफल कर गिरफ्तार कर लिया।

 कुछ देर के बाद दर्जन भर महिला अभ्यर्थी फिर से विधानभवन के सामने पहुंच गईं और सड़क पर बैठ कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। महिला अभ्यर्थी किसी भी सूरत में हटने के लिए तैयार नहीं थीं। उनका कहना था कि मुख्य सचिव तक से मुलाकात हो चुकी है, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया जा रहा है। इस पर एसपी पूर्वी संतोष कुमार मिश्र और एसीएम प्रथम डा. संतोष कुमार श्रीवास्तव ने किसी तरह से उनको समझाकर जाम खुलवाया।

 लाठीचार्ज में अमित, सुनील सिंह, मुकेश, सूरज पाठक, सूरज चौहान आद अभ्यर्थी घायल हुए हैं। पुलिस ने महिला अभ्यर्थी लक्ष्मी, सोनू, संजू पांडेय, पिंकी दुबे, नेहा सिंह, अनन्या शर्मा सहित सुनील, प्रदीप गुप्ता आदि को गिरफ्तार किया है।

You May Also Like

English News