सेहत के लिए खतरा हैं बाथरूम में रखीं ये 6 चीजें, संभल कर करें इस्तेमाल

इन दिनों बाथरूम में ही टॉयलेट सीट बनवाने का चलन हैं। इससे समय तो बच जाता है लेकिन यह स्वास्थ के लिए बिल्कुल भी फायदेमंद नहीं है। इसके अलावा भी हर किसी के बाथरूम में ऐसी कई चीजें मौजूद होती हैं जो त्वचा और सेहत के लिए हानिकारक होती हैं। तो आइए जानते हैं इन चीजों के बार में जो हामरे लिए नुकसानदेह हो सकती हैं।
सेहत के लिए खतरा हैं बाथरूम में रखीं ये 6 चीजें, संभल कर करें इस्तेमाल

 – आजकल लोग अपने बाथरूम में बाथ टब लगवाने लगे हैं। चुंकि इसमें पानी भरने में काफी समय लगता है जिससे टाइम वेस्ट होता है। इसके अलावा लोग बाथ-टब का भरपूर आनंद उठाते हैं। वह काफी देर तक इसमें नहाते रहते हैं जो त्वचा के लिए नुकसानदेह हैं। ज्यादा देर पानी में रहने की वजह से त्वचा रूखी हो जाती है।

 बाॅयफ्रेंड से इस पोजीशन में सेक्स करती है आलिया भट्ट!

– बाथरूम में इंग्लिश टॉयलेट लगवाने से बचना चाहिए। बाथरूम में आप नहाने जाते हैं ऐसे में उसी जगह टॉयलेट करने से वहां सफाई नहीं रहती और कीटाणु पनपने लगते हैं। साथ ही इंग्लिश सीट के प्रयोग से पाचन तंत्र कमजोर बनता है।

 – हर कोई साबुन का इस्तेमाल करता है लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इससे आपकी त्वचा को नुकसान भी पहुंच सकता है। जी हां, साबुन शरीर की बदबू और जीवाणुओं को तो दूर करता ही है। साथ ही यह अच्छे बैक्टीरिया को भी नष्ट कर देता है जो आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद हैं।

 – इन दिनों अरोमा कैंडल ट्रेंड में बनी हुई हैं। बाथरूम को महकाने के लिए लोग इसका इस्तेमाल करते हैं लेकिन इससे आपकी सेहत को नुकसान पहुंचता है। जी हां, अरोमा कैंडल के इस्तेमाल से अस्थमा, सिर दर्द जैसी बीमारी होने की संभावना बढ़ जाती है। साथ ही यह एलर्जी का भी कारण बनती हैं।

 शनिवार रात को इस वक्त करें सम्भोग, मिलेगा जन्नत का मज़ा

– कई लोग गीले तौलिये को बाथरूम में सूखाते हैं। इससे स्किन इंफेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है।

तौलिया दरअसल आपके जर्म हटाने के साथ साथ आपको जर्म दे भी सकता है। इसलिए इसे इस्तेमाल करने के बाद धूप में अच्छी तरह सुखाएं और हर दो या तीन दिन में जरुर धोएं।

 – आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जिस टूथब्रश से आप दांत साफ कर रहे हैं वो दिन भर खुले में रखा-रखा कीटाणुओं का अड्डा बन जाता है। इसलिए हर संभव कोशिश करें कि उसे अच्छी तरह साफ करके रखें और उसे कैप जरूर लगाकर रखें।

 

You May Also Like

English News