सेहत सुधरते ही नवाज शरीफ फिर से जेल भेजे गए

पाकिस्तान के सज़ायाफ्ता पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सेहत में सुधार होने के बाद आज उन्हें अस्पताल से वापस आडियाला जेल भेज दिया गया.सेहत सुधरते ही नवाज शरीफ फिर से जेल भेजे गए

शरीफ (68) इस्लामाबाद स्थित पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) के हार्ट सेंटर में भर्ती थे. उन्हें तबीयत बिगड़ने के बाद रविवार की रात पाकिस्तान के सबसे बड़े अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पीआईएमएस सूत्रों ने बताया कि उनकी विभिन्न जांच की गई थी जिसमें उनकी सेहत में सुधार होने का पता चला. इसके बाद उन्हें वापस जेल भेजने का फैसला किया गया.

उन्होंने बताया कि शरीफ ने खुद भी जेल वापस जाने की इच्छा जताई थी क्योंकि वह शुरू में अस्पताल जाने के लिए तैयार नहीं थे. वे जेल में कैद अपनी बेटी और दामाद के कहने पर राजी हुए थे. भारी सुरक्षा व्यवस्था में उन्हें जेल वापस भेजा गया.

इससे पहले दिन में पंजाब प्रांत के गृह मंत्री शौकत जावेद ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मेडिकल रिपोर्ट में उनका इलाज विदेश में कराने का कोई सुझाव नहीं दिया गया है. जावेद ने शरीफ को इलाज के लिए लंदन भेजने की अफवाहें खारिज कर दी.

डॉक्टरों के मुताबिक, शरीफ के ब्लड प्रेशर और ईसीजी की रिपोर्ट बीती रात पूरी तरह सामान्य नहीं थी. तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे शरीफ (68) और उनकी बेटी मरियम (44) रावलपिंडी की आडियाला जेल में क्रमश: 10 और सात साल की कैद की सजा काट रहे हैं. लंदन में चार आलीशान फ्लैटों की मिल्कियत से जुड़े मामले में एक जवाबदेही अदालत ने छह जुलाई को उन्हें दोषी ठहराया था.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com