सैमसंग के इस स्मार्टफोन में लगी आग, कंपनी ने कहा यूजर पर लगाया आरोप

सैमसंग ने अपने फ्लगैशिप फैबलेट Galaxy Note 7 को इसलिए बंद कर दिया क्योंकि इसमें आग लगने लगी थी. अब सैमसंग का एक और फोन फट गया है. मामला इंडोनेशिया है जहां 30 सितंबर को ऐसा हुआ है. इस घटना का वीडियो इंटरनेट पर आया है जिसमें यह देखा देखा जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक फटने वाला स्मार्टफोन Samsung Galaxy Duos जिसे कंपनी ने 2013 में लॉन्च किया था.सैमसंग के इस स्मार्टफोन में लगी आग, कंपनी ने कहा यूजर पर लगाया आरोपTCL ने BlackBerry Motion का स्मार्टफोन किया लॉन्च, जानिए इसके स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

मीडिया में रिपोर्ट्स आने के बाद साउथ कोरियन दिग्गज सैमसंग ने इस मामले पर आधिकारिक बयना जारी किया है. इसमे स्टेटमेंट में कंपनी ने कहा है कि यूजर ने थर्ड पार्टी चार्जर का इस्तेमाल किया था, इसलिए फोन फटा है. अक्सर ऐसा होता है जब फोन फटने के बाद कंपनी यही कहती है कि कस्टम थर्ड पार्टी चार्जर का इस्तेमाल कर रहा था.

आम तौर पर स्मार्टफोन की बैटरी खराब होने के बाद कस्टमर्स कम पैसों पर किसी दूसरी कंपनी की बैटरी लगा लेते हैं और मोबाइल फोन निर्माता ऐसा करने से मना करते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि इस स्मार्टफोन में आग लगने से यूजर के शर्ट का पॉकेट भी जल गया और खुद को बचाने के लिए यूजर ने अपनी शर्ट उतारी. हालांकि इस घटना में यूजर घायल नहीं हुआ.

सबसे पहले ये मामला चैनल एशिया न्यूज ने रिपोर्ट किया. इसके बाद सैमसंग ने सीनेट को एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया कि कंपनी की कोई गलती नहीं है. कंपनी ने साफ तौर पर कहा कि यूजर सैमसंग का नहीं बल्कि किसी दूसरी थर्ड पार्टी कंपनी का चार्जर इस्तेमाल कर रहा था, इसलिए ऐसा हुआ है.  

वीडियो काफी चौंकाने वाला है और यह सीसीटीवी से रिकॉर्ड हुआ है. कस्टमर के के ऊपर वाले जेब में रखा फोन तेज अचानक से फट गया और आग लग गई और वो फर्श पर बैठ गया.

अभी हाल ही में iPhone 8 Plus की बैटरी फूलने और इसकी वजह से मोबाइल के पार्ट्स खुल जाने की खबर आ रही है . तीन खबर तीन देशों से है. जापान, ताइवान और चीन. फिलहाल ऐपल इन मामलों की जांच कर रही है और कंपनी ने इस बात को माना है कि फोन फटा है. फिलहाल इस मामले पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि इसकी जांच चल रही है.

 

You May Also Like

English News