सैमसंग ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ की काफी मजबूत….

सैमसंग स्मार्टफोन्स ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ काफी मजबूत की है इससे संबंधित आंकड़े सामने आए है. एक  इंडस्ट्री ट्रैकर स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरियाई टेक्नोलॉजी दिग्गज सैमसंग ने साल 2017 की चौथी तिमाही में दक्षिण कोरिया में 2.4 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की.सैमसंग ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ की काफी मजबूत....

एक अन्य खबर के मुताबिक, रिपोर्ट में कहा गया कि यह स्मार्टफोन की कुल बिक्री का 46 फीसदी है, हालांकि एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 9 फीसदी कम है. इस दौरान एप्पल   ने इसी तिमाही में दक्षिण कोरिया में कुल 1.5 करोड़ आईफोन की बिक्री की है और उसकी बाजार हिस्सेदारी रिकार्ड 28.3 फीसदी के स्तर पर पहुंच गई है.

स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स ने कहा कि आईफोन की बिक्री का आंकड़ा उसकी पिछले साल की समान अवधि में की गई बिक्री से 3.3 फीसदी ज्यादा है. सैमसंग ने किफायती स्मार्टफोन की बिक्री के जरिए अपनी बाजार हिस्सेदारी को उच्च स्तर पर बरकरार रखने में सफलता प्राप्त की है. जबकि  कुछ रिपोर्ट में बताया गया कि वैश्विक बाजार में, अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में एप्पल ने कुल 7.73 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की है और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स को पीछे छोड़ दिया है.

You May Also Like

English News