सैमसंग Galaxy J6 और Galaxy J8 भारत में लॉन्च, ये हैं खूबियां

सैमसंग ने भारत में दो नए मिड रेंज स्मार्टफोन्स Galaxy J6 और Galaxy J8 को लॉन्च कर दिया है. J8 को केवल 4GB रैम वेरिएंट में उतारा गया है और इसकी कीमत 18,990 रुपये रखी गई है, वहीं Galaxy J6 को 3GB और 4GB वाले दो वेरिएंट में उतारा गया है. इनकी कीमत क्रमश: 13,990 रुपये और 16,490 रुपये रखी गई है. ग्राहकों को ये स्मार्टफोन्स ब्लू, ब्लैक और गोल्ड कलर ऑप्शन में उपलब्ध होंगे.सैमसंग ने भारत में दो नए मिड रेंज स्मार्टफोन्स Galaxy J6 और Galaxy J8 को लॉन्च कर दिया है. J8 को केवल 4GB रैम वेरिएंट में उतारा गया है और इसकी कीमत 18,990 रुपये रखी गई है, वहीं Galaxy J6 को 3GB और 4GB वाले दो वेरिएंट में उतारा गया है. इनकी कीमत क्रमश: 13,990 रुपये और 16,490 रुपये रखी गई है. ग्राहकों को ये स्मार्टफोन्स ब्लू, ब्लैक और गोल्ड कलर ऑप्शन में उपलब्ध होंगे.  Galaxy J6 की बिक्री 22 मई से पेटीएम मॉल, सैमसंग इंडिया ई-स्टोर और फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन की जाएगी. वहीं इसे सैमसंग रिटेल स्टोर पर भी उपलब्ध कराया जाएगा. वहीं Galaxy J8 की बिक्री 20 जून से की जाएगी. पेटीएम मॉल से खरीदारी करने वाले ग्राहकों को 1,500 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा. इतना ही कैशबैक ICICI क्रेडिट कार्ड पर भी दिया जाएगा.  Galaxy J6 और Galaxy J8 के स्पेसिफिकेशन्स  डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला गैलेक्सी जे6 एंड्रॉयड 8.0 ओरियो बेस्ड सैमसंग एक्सपीरियंस पर चलता है. इस स्मार्टफोन में 18.5:9 रेश्यो के साथ 5.6-इंच HD+ सुपर AMOLED 'इनफिनिटी डिस्प्ले' दिया गया है. इसमें 3GB या 4GB रैम के साथ Exynos 7870 प्रोसेसर दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 32GB या 64GB ऑप्शन में दी गई है, जिसे कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है.  कैमरे के सेक्शन की बात करें तो J6 के रियर में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, वहीं इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है. दोनों ही तरफ LED फ्लैश भी दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिअ इसमें 4G VoLTE , Wi-Fi,ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS और एक 3.5mm हेडफोन जैक मौजूद है. इसकी बैटरी 3,000mAh की है.  अब Galaxy J8 की बात करें तो इसमें भी डुअल सिम (नैनो) सपोर्ट दिया गया है और ये एंड्रॉयड 8.0 ओरियो बेस्ड सैमसंग एक्सपीरियंस पर चलता है. इसमें 18.5:9 रेश्यो के साथ 6-इंच फुल-HD+ सुपर AMOLED 'इनफिनिटी डिस्प्ले' दिया गया है. इसमें 4GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर मौजूद है. इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB की है जिसे कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है.  इस स्मार्टफोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका पहला कैमरा 16 मेगापिक्सल और दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. वहीं इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है. यहां भी दोनों तरफ LED फ्लैश मौजूद है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS, एक माइक्रो-USB पोर्ट और एक 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है.  Galaxy J6 और J8 स्मार्टफोन्स में फेशियल रिकॉग्निशन फीचर भी दिया गया है. साथ ही इनमें सेल्फी लेते वक्त फ्लैश एक्सपोजर को सेट भी कर सकते हैं. इन स्मार्टफोन्स में एक चैट ओवर वीडियो फीचर भी मौजूद है, जिससे यूजर्स वीडियो देखते हुए भी व्हाट्सऐप जैसे मैसेजिंग ऐप पर चैट कर सकते हैं.

Galaxy J6 की बिक्री 22 मई से पेटीएम मॉल, सैमसंग इंडिया ई-स्टोर और फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन की जाएगी. वहीं इसे सैमसंग रिटेल स्टोर पर भी उपलब्ध कराया जाएगा. वहीं Galaxy J8 की बिक्री 20 जून से की जाएगी. पेटीएम मॉल से खरीदारी करने वाले ग्राहकों को 1,500 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा. इतना ही कैशबैक ICICI क्रेडिट कार्ड पर भी दिया जाएगा.

Galaxy J6 और Galaxy J8 के स्पेसिफिकेशन्स

डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला गैलेक्सी जे6 एंड्रॉयड 8.0 ओरियो बेस्ड सैमसंग एक्सपीरियंस पर चलता है. इस स्मार्टफोन में 18.5:9 रेश्यो के साथ 5.6-इंच HD+ सुपर AMOLED ‘इनफिनिटी डिस्प्ले’ दिया गया है. इसमें 3GB या 4GB रैम के साथ Exynos 7870 प्रोसेसर दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 32GB या 64GB ऑप्शन में दी गई है, जिसे कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है.

कैमरे के सेक्शन की बात करें तो J6 के रियर में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, वहीं इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है. दोनों ही तरफ LED फ्लैश भी दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिअ इसमें 4G VoLTE , Wi-Fi,ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS और एक 3.5mm हेडफोन जैक मौजूद है. इसकी बैटरी 3,000mAh की है.

अब Galaxy J8 की बात करें तो इसमें भी डुअल सिम (नैनो) सपोर्ट दिया गया है और ये एंड्रॉयड 8.0 ओरियो बेस्ड सैमसंग एक्सपीरियंस पर चलता है. इसमें 18.5:9 रेश्यो के साथ 6-इंच फुल-HD+ सुपर AMOLED ‘इनफिनिटी डिस्प्ले’ दिया गया है. इसमें 4GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर मौजूद है. इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB की है जिसे कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है.

इस स्मार्टफोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका पहला कैमरा 16 मेगापिक्सल और दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. वहीं इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है. यहां भी दोनों तरफ LED फ्लैश मौजूद है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS, एक माइक्रो-USB पोर्ट और एक 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है.

Galaxy J6 और J8 स्मार्टफोन्स में फेशियल रिकॉग्निशन फीचर भी दिया गया है. साथ ही इनमें सेल्फी लेते वक्त फ्लैश एक्सपोजर को सेट भी कर सकते हैं. इन स्मार्टफोन्स में एक चैट ओवर वीडियो फीचर भी मौजूद है, जिससे यूजर्स वीडियो देखते हुए भी व्हाट्सऐप जैसे मैसेजिंग ऐप पर चैट कर सकते हैं.

You May Also Like

English News