सोनाली बेंद्रे को ‘हाई ग्रेड कैंसर’, न्यूयॉर्क में चल रहा है इलाज, खुद दी जानकारी

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने अपनी सेहत को लेकर बुरी खबर दी है. अभिनेत्री ने ट्वीट करके कहा है कि उन्हें कैंसर है और वो न्यूयॉर्क में अपना इलाज करा रही हैं. सोनाली ने एक बयान के जरिए अपने फैंस और चाहने वालों को ये जानकारी दी है. एक भावुक बयान में सोनाली ने कहा कैंसर फैलता गया जिसका “हमें सचमुच पता नहीं चला.”क्या होता है हाई ग्रेड कैंसर और Metasised?   हाई ग्रेड कैंसर ऐसा कैंसर होता है जो बहुत तेजी से फैलता हैं. कैंसर जहां से शुरु होता है वहां से जब शरीर के अलग अलग हिस्सों में फैलने लगता है तो उसे Metastases कहते हैं. इसे कैंसर का स्टेज 4 भी कहा जाता है.   सोनाली ने हिंदी के अलावा कई और भाषाओं में भी किया काम   एक जनवरी 1975 को जन्मी सोनाली बेंद्रे हिंदी के अलावा मराठी, तेलुगू, तमिल और कन्नड़ सिनेमा में भी काम कर चुकी हैं. इस अभिनेत्री ने 1994 में रिलीज हुई फिल्म आग से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसके बाद सोनाली 'सरफ़रोश', 'हम साथ साथ हैं', 'दिलजले', 'चोरी चोरी', 'कल हो ना हो', 'हमारा दिल आपके पास है' और 'जिस देश में गंगा रहता है' जैसी कई बड़ी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं.

सोनाली बेंद्रे ने ट्विटर पर लिखा, ”कभी-कभी जब आपको सबसे कम उम्मीद करते हैं तो जिंदगी आपकी तरफ एक कर्वबॉल फेंकती है. हाल ही में पता चला है कि मुझे high-grade Cancer है. ये मेटास्टाइज्ड है, जिसे सही में हम समझ नहीं पाए थे. गातार हो रहे दर्द के चलते कुछ जांच कराई गईं जिसमें यह चौंकाने वाली बात सामने आई. मेरे दोस्त और मेरा परिवार इस मुश्किल वक्त में मेरे साथ हैं और हर तरीके से मददगार बना हुआ है. मैं बहुत खुशनसीब हूं और इन सबकी शुक्रगुजार हूं.”

अभिनेत्री ने आगे लिखा, ”तत्काल इलाज के अलावा इससे निबटने का कोई और तरीका नहीं है. और इसलिए मेरे डॉक्टर की सलाह के मुताबिक मैं न्यूयॉर्क में इसका ट्रीटमेंट करा रही हूं. हम हमेंशा सकारात्मक सोचते हैं और मैंने इससे लड़ने हर कदम लड़ने का दृढ़ संकल्प लिया है. पिछले कुछ दिनों में मुझे जितना प्यार और सपोर्ट मिला है मैं उसके लिए आभारी हूं. मैं ये लड़ाई जारी रखूंगी.’

क्या होता है हाई ग्रेड कैंसर और Metasised?

हाई ग्रेड कैंसर ऐसा कैंसर होता है जो बहुत तेजी से फैलता हैं. कैंसर जहां से शुरु होता है वहां से जब शरीर के अलग अलग हिस्सों में फैलने लगता है तो उसे Metastases कहते हैं. इसे कैंसर का स्टेज 4 भी कहा जाता है.

सोनाली ने हिंदी के अलावा कई और भाषाओं में भी किया काम

एक जनवरी 1975 को जन्मी सोनाली बेंद्रे हिंदी के अलावा मराठी, तेलुगू, तमिल और कन्नड़ सिनेमा में भी काम कर चुकी हैं. इस अभिनेत्री ने 1994 में रिलीज हुई फिल्म आग से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसके बाद सोनाली ‘सरफ़रोश’, ‘हम साथ साथ हैं’, ‘दिलजले’, ‘चोरी चोरी’, ‘कल हो ना हो’, ‘हमारा दिल आपके पास है’ और ‘जिस देश में गंगा रहता है’ जैसी कई बड़ी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं.

You May Also Like

English News