सोनिया के घर अहम बैठक, तय होगी राहुल की ताजपोशी की तारीख..

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 10 जनपथ स्थित अपने आवास पर सोमवार शाम 4 बजे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है.  राहुल गांधी के अध्यक्ष चुने जाने से पहले बुलाई गई इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.सोनिया के घर अहम बैठक, तय होगी राहुल की ताजपोशी की तारीख..अभी-अभी आई बुरी खबर: KBC 9 की शूटिंग के दौरान अचानक बिगड़ी ‘बिग बी’ की तबीयत…

सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी इस बैठक में पार्टी के बड़े नेताओं से अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी के चुनाव पर राय मशविरा करेंगी. इसके साथ ही यहां कांग्रेस वर्किंग कमेटी के बैठक की तारीख भी तय हो सकती है.

बता दें कि अगले कुछ दिनों में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होनी है. कांग्रेस में निर्णय लेने वाली इस सबसे बड़ी बॉडी में 10 मनोनीत, 10 निर्वाचित सदस्यों के अलावा कुछ विशेष निमंत्रित लोग भी होते हैं. इस समिति के पास पार्टी अध्यक्ष चुनने का अधिकार होता है. उम्मीद है कि समिति की अगली बैठक में राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने का ऐलान किया जा सकता है. 

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक 24 अक्टूबर या उसके बाद हो सकती है, जहां अध्यक्ष पद पर चुनाव की तारीखें घोषित की जाएंगी. राहुल के खिलाफ किसी भी कांग्रेस नेता के चुनाव लड़ने की संभावना न के बराबर. ऐसे में नामांकन दाखिल करने के साथ ही राहुल का अध्यक्ष बनने पर आधिकारिक मुहर भी लग जाएगी.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी आजतक से बातचीत में साफ तौर पर कहा कि लोग मुझसे अक्सर राहुल की ताजपोशी के बारे में पूछते रहते हैं और अब यह बहुत जल्द होने वाला है. राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट भी राहुल गांधी की ताजपोशी को लेकर सार्वजनिक तौर पर बयान दे चुके हैं. सचिन पायलट ने हाल ही में कहा था कि दिवाली के बाद राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. 

You May Also Like

English News