स्कार्पियों ने 9 लोगों को रौंदा 5 की मौत, 4 लोग बुरी तरह घायल

लखनऊ , 9 जनवरी उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद में सोमवार की सुबह एक तेज रफ्तार स्कार्पियो गाड़ी ने सड़क के किनारे मौजूद 9 लोगों को रौंद दिया। इस हादसे में पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। हादसे के बाद नाराज लोगों ने सड़क जाम कर पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने भी हालात को नियंत्रित करने के लिए लाठी भांज कर हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ लिया। प्रशासन ने मृतकों व घायलों को आर्थिक मदद की घोषणा की है।

मिर्जापुर के शक्तिनगर से कुछ लोग एक महिला मरीज को इलाज के लिए लखनऊ पीजीआई लेकर स्कार्पियो गाड़ी से जा रहे थे। बताया जाता है कि जिगना इलाके में अचानक स्कार्पियों गाड़ी ने सड़क पर मौजूद 9 लोगों को रौंद दिया। इस मामले में धर्मराज, ज्ञानचंद्र, उमाशंकर, धर्मेन्द्र सहित पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। हादसे में राहुल, फागू, दिनेश व रवीन्द्र घायल हो गये।

हादसे की सूचना लोगों ने पुलिस को दी। बावजूद इसके पुलिस मौके पर देर से पहुंची, तब तक लोग घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा चुके थे।  घटना से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव भी किया। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को लाठियां भांज कर खदेड़ दिया। प्रशासन ने मृतकों व घायलों को आथर््िाक मदद की घोषणा की है। हादासे में मारे गये सभी लोगों के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

You May Also Like

English News