स्कूली दिनों में लड़कियों को देखने के लिए दीवार फांद जाते थे बिग बी

अमिताभ बच्चन के जन्मदिन 11 अक्टूबर के लिए उनके फ्रेंड्स, फैमिली और फैंस ने बेशक खूब तैयारी की और उन्हें खुश करने का कोई मौका नहीं छोड़ा , लेकिन केबीसी के सेट पर जो हुआ वो बिग बी के लिए शायद जिंदगी भर यादगार रहेगा. हालांकि उनके बर्थडे का ये एपिसोड पहले ही शूट कर लिया गया था, लेकिन दर्शकों को उससे रूबरू होने का मौका मिला 11 अक्टूबर के एपिसोड में. इस दौरान बिग की जिंदगी के कई पन्ने पलटे गए और उनसे जुड़े कई राज भी खुले.

 

शुरुआत ऑडियंस ने उन्हें बर्थडे विश करते हुए की और उसके बाद बिग बी ने आम रोज की तरह ही एपिसोड शुरू किया. मगर बीच-बीच में माहौल में उनके जन्मदिन की बधाइयां गूंजती रहीं.इस दौरान सबसे ज्यादा रंग जमाया शो पर देवी और सज्जन की भूमिका निभाने वाले पपेट्स ने.

देवी और सज्जन बिग बी को नैनी ताल की सैर पर ले गए, जहां उनका बचपन बीता था. नैनीताल के शेरवुड कॉलेज से ही अमिताभ ने अपनी पढ़ाई पूरी की थी.

 

यहां शेरवुड कॉलेज के प्रिंसिपल ने उन्हें स्कूल की वॉल पर लगी अमिताभ के स्कूल के दिनों की एक्टिविटीज की तस्वीरें दिखाईं. अमिताभ के बचपन की कई बातें बताईं. उन्होंने बताया कि अमिताभ अदर एक्टिविटिज में सबसे ज्यादा एक्टिव ड्रामेटिक्स में ही रहते थे.

एक बार एक प्ले के दौरान वह बीमार हो गए थे, तब उनके पिता और मशहूर लेखक हरिवंश राय बच्चन उनसे मिलने आए थे और उन्होंने उन्हें एक सीख दी थी- मन का हो तो अच्छा, न हो तो बहुत अच्छा क्योंकि फिर ईश्वर के मन का होता है.

इस पल को देखकर अमिताभ काफी भावुक नजर आए.

शेरवुड कॉलेज के बच्चों और पूरे स्टाफ ने भी एक बड़े से केक के साथ बिग बी को बर्थडे विश किया.

 

शेरवुड कॉलेजी में बिग बी लिखा हुआ एक बड़ा सा केक भी इस बार अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर काटा गया.

 

यहां बने उनके कुछ दोस्तों ने भी अमिताभ से जुड़ी कुछ मजेदार बातें बताईं. खासतौर पर अमिताभ के दोस्त सुखपुाल सिंह बाजवा ने बिग बी के बारे में एक बहुत ही मजेदार किस्सा बताया. शेरवुड कॉलेज बॉयज कॉलेज था. अब बेशक वहां कोएड सिस्टम है, लेकिन अमिताभ जब वहां पढ़ते थे, तब वहां सिर्फ लड़के ही थे. उनके कॉलेज के पास में सैंट मेरी था, जहां लड़कियां पढ़ती थीं.

बाजवा ने बताया कि तब लड़के कॉलेज की दीवार फांदकर लड़कियों को देखने जाया करते थे. उन लड़कों में अमिताभ भी शामिल थे. उन्होंने यहां तक कहा कि अब बेशक लड़कियां अमिताभ के पीछे भागती हों, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब अमिताभ लड़कियों के पीछे भागते थे. ये सुनकर अमिताभ भी खिलखिलाकर हंसे बिना नहीं रह पाए.

हालांकि पूरे एपिसोड के दौरान अमिताभ कई बार भावुक हुए, कई बार उनकी आंखें झलकी, लेकिन आखिर में वह केबीसी टीम का शुक्रिया कहना नहीं भूले.

 

You May Also Like

English News