स्कूल में चढ़ा भगवा रंग देख भड़कीं DM शीतल वर्मा, तुरंत पुतवाया सफेद

बाल स्वास्थ्य पोषण माह का शुभारंभ करने शनिवार को रूपपुर कृपा गांव के परिषदीय विद्यालय पहुंचीं डीएम शीतल वर्मा स्कूल भवन का भगवा रंग देखकर भड़क उठीं।स्कूल में चढ़ा भगवा रंग देख भड़कीं DM शीतल वर्मा, तुरंत पुतवाया सफेद

गांधीनगर में भाजपा अध्यक्ष ने राहुल पर साधा निशाना, कहा- राष्ट्र विरोधी संगठनों से हैं उनके संबंध

उन्होंने तुरंत प्रधान को तलब कर फटकार लगाई। डीएम के फटकारने पर प्रधान ने स्कूल भवन की सफेद रंग से रंगाई पुताई शुरू करा दी। करीब तीन दिन पूर्व इन स्कूल भवनों का रंग भगवा किए जाने की खबर प्रकाश में आई थी।

डीएम करीब 11.30 बजे गांव पहुंची थीं। उनकी नजर प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय पर पड़ी तो तत्काल ग्राम प्रधान को तलब किया और भगवा रंग से स्कूल भवन की पुताई कराने का कारण पूछा।

इस पर ग्राम प्रधान कोई जवाब नहीं दे सके। डीएम की फटकार के बाद ग्राम प्रधान ने सफेद कलर मंगवाकर स्कूल भवन की रंगाई पुताई शुरू करा दी।

शासन से चालू सत्र में रंगाई पुताई को मिलने वाली धनराशि इस बार अभी तक आवंटित नहीं की गई है। विद्यालय की रंगाई पुताई के लिए प्रत्येक विद्यालय को पांच हजार रुपये की धनराशि आवंटित की जाती है।

जो विद्यालय प्रबंध समिति के खाते में भेजी जाती है। इधर रंगाई पुताई की धनराशि न मिलने पर जिले के अधिकांश स्कूलों में शिक्षकों द्वारा अपनी जेब से महंगा डिस्टेंपर मंगाकर मनचाहे रंग से पुताई कराई जा रही है।

जिलाधिकारी शीतल वर्मा ने कहा कि स्कूलों का रंग शासनादेश के तहत होना चाहिए। इसी के चलते स्कूलों का रंग सफेद करने के निर्देश दिए हैं। यदि स्कूलों का रंग नहीं बदलता है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

 

You May Also Like

English News