स्कॉटलैंड के 371 रनों के सामने ढ़ेर हुआ इंग्लैंड

स्कॉटलैंड की टीम ने वनडे इंटरनेशनल मुकाबले में पांच विकेट पर 371 रनों का रिकॉर्ड स्कोर बनाकर इंग्लैंड की टीम को शानदार मैच में हरा दिया. बता दें कि आईसीसी वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड नंबर-1 टीम बनी हुई है. इस मैच में मैक्लेआॅड ने 94 गेंद पर नाबाद 140 रन बनाए और स्कॉटलैंड को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाया. स्कॉटलैंड की टीम ने वनडे इंटरनेशनल मुकाबले में पांच विकेट पर 371 रनों का रिकॉर्ड स्कोर बनाकर इंग्लैंड की टीम को शानदार मैच में हरा दिया. बता दें कि आईसीसी वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड नंबर-1 टीम बनी हुई है. इस मैच में मैक्लेआॅड ने 94 गेंद पर नाबाद 140 रन बनाए और स्कॉटलैंड को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाया.      बता दें कि स्कॉटलैंड को टेस्ट का दर्जा प्राप्त नहीं है. एसोसिएट टीमों की बात करें, तो 350 से ज्यादा का स्कोर करने वाली वह पहली टीम बन गई है. जवाब में इंग्लैंड की टीम ने कोशिश तो की लेकिन वो 365 रनों पर ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड की ओर से ओपनर जॉनी बेरस्ट्रो ने 59 गेंद पर 105 रन बनाए.     इंग्लैंड के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल मुकाबले में रिकॉर्ड 371 का  स्कोर बनाया. कैलम मैक्लेऑड ने नाबाद 140 रन बनाए, जिससे स्कॉटलैंड ने इस स्तर पर बनाए गए अपने पिछले रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया, जो चार साल पहले क्राइस्टचर्च में कनाडा के खिलाफ 9 विकेट पर 341 रन का स्कोर बनाया गया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड ने तैयारियों के लिए ये मैच खेला लेकिन सही मायने में स्कॉटलैंड ने उनके मनसूबे नाकाम कर दिए.

बता दें कि स्कॉटलैंड को टेस्ट का दर्जा प्राप्त नहीं है. एसोसिएट टीमों की बात करें, तो 350 से ज्यादा का स्कोर करने वाली वह पहली टीम बन गई है. जवाब में इंग्लैंड की टीम ने कोशिश तो की लेकिन वो 365 रनों पर ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड की ओर से ओपनर जॉनी बेरस्ट्रो ने 59 गेंद पर 105 रन बनाए.

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल मुकाबले में रिकॉर्ड 371 का  स्कोर बनाया. कैलम मैक्लेऑड ने नाबाद 140 रन बनाए, जिससे स्कॉटलैंड ने इस स्तर पर बनाए गए अपने पिछले रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया, जो चार साल पहले क्राइस्टचर्च में कनाडा के खिलाफ 9 विकेट पर 341 रन का स्कोर बनाया गया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड ने तैयारियों के लिए ये मैच खेला लेकिन सही मायने में स्कॉटलैंड ने उनके मनसूबे नाकाम कर दिए.

You May Also Like

English News