स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी, DU में दाखिले के लिए अंतिम मौका…

अगर आप भी डीयू में पढ़ने की चाहत रखते हैं और किसी वजह से फार्म भरने में चूंक गए हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। दिल्ली विश्वविद्यालय से पढ़ाई का मौका अब भी बरकरार है।स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी, DU में दाखिले के लिए अंतिम मौका...

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद 19 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन!

डीयू के अंतर्गत आने वाले स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएल) में विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अभी तक जारी है।

एक अगस्त से विलंब शुल्क के साथ आवेदन लिया जा रहा है। अब तक डीयू एसओएल में 1.59 लाख से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किया है जिसमें बीए प्रोग्राम की डिमांड सबसे अधिक है। अभी तक सबसे ज्यादा दाखिले इसी पाठ्यक्रम में कराएं गए हैं।   
पढ़ें- 11वीं और 12वीं क्लास में जुड़ेगा ये नया सब्जेक्ट, स्टूडेंट हो जाएं तैयार

डीयू एसओएल में आवेदन की प्रक्रिया वैसे तो 31 जुलाई को खत्म हो चुकी हैं। लेकिन 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ छात्र चाहें तो 31 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

उसके बाद भी छात्र 200 रुपये विलंब शुल्क के साथ 1 से 15 सितंबर तक अप्लाई कर सकते हैं। एसओएल में अब तक कुल आवेदन करने वाले 1.59 लाख विद्यार्थियों में 1.03 लाख से ज्यादा फीस जमा करके दाखिला भी करा चुके हैं।      

बीए प्रोग्राम में सबसे अधिक 63 हजार लोगों ने दाखिला लिया है। दूसरे नंबर पर बीकॉम पाठ्यक्रम है जिसमें 23 हजार से ज्यादा ने आवेदन किया है।

इसी तरह राजनीति शास्त्र में 7 हजार लोगों और अन्य दूसरे कोर्सेज में दाखिला लिया है। एसओएल में कुल पांच पाठ्यक्रम चल रहे हैं।

डीयू के मुताबिक, एसओएल में चल रही आवेदन प्रक्रिया में अभी आवेदन चलता रहेगा। उम्मीद है अंत तक दो लाख से ज्यादा आवेदन एसओएल को मिलेंगे।

You May Also Like

English News