वीडियो: स्पीच बहुत सुनी होंगी लेकिन ये है ऐसी स्पीच जिसे सुन कर नहीं रोक पाएंगे आंसू !

वैसे तो आपने नरेंद्र मोदी जी को स्पीच देते हुए बहुत बार सुना होगा . पर इस बार उन्होंने जो कहा है , उसे पढ़ कर आपकी आँखों में भी आंसू आ जायेगे और दिल में जोश भर जायेगा . नरेंद्र मोदी ने अपने फैसले को लेकर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि काले धन के खिलाफ चल रही मुहिम को लेकर पुराने नोटों को बंद करने के इलावा भविष्य में भी उन्होंने कुछ कड़े कदम उठाने की योजना बना रखी है . हालांकि इस बारे में मोदी जी ने अभी केवल संकेत ही दिए है . साथ ही गोवा में मोपा एयरपोर्ट का शिलान्यास करते हुए ही उन्होंने ये भी कहा था कि ये सब अब रुकने वाला नहीं है .

वीडियो: स्पीच बहुत सुनी होंगी लेकिन ये है ऐसी स्पीच जिसे सुन कर नहीं रोक पाएंगे आंसू !

डॉनल्ड ट्रंप का बड़ा ऐलान, अमेरिका से निकाले जाएंगे 30 लाख लोग

भारत बनेगा ऐसा लोग चाहते है जैसा .. मोदी जी ने बड़े जोश भरे स्वर में कहा कि अगर जनता का साथ मिला तो वह ऐसा भारत खड़ा करेगे जैसा लोग चाहते हैं . इसके लिए वो हर परिणाम भुगतने को भी तैयार हैं . मोदी ने कहा यह अंत नहीं है बल्कि शुरुआत है . मेरे दिमाग में अब भी भारत को भ्रष्टाचार से मुक्त कराने के लिए और भी योजनाएं हैं . आप सब इसमें मेरे साथ सहयोग दीजिये. बस पचास दिन तक मेरी मदद कीजिए . हम मिल कर इस बेनामी संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई करेंगे . यह भ्रष्टाचार और काले धन को समाप्त करने के लिए सबसे बड़ा कदम है . अगर कोई धन लूटा भी गया है और देश से बाहर जा चुका है,तो उसका पता लगाना हमारा ही कर्तव्य है .

भावुक हुए नरेंद्र मोदी .. इस स्पीच के दौरान प्रधानमंत्री मोदी जी कुछ वक्त के लिए भावुक होते भी दिखाई दिए . वे बोले कि मुझे पता है कि कुछ ताकतें है जो मेरे खिलाफ हैं, जो मुझे जीने नहीं देना चाहतीं . वे मुझे बर्बाद तक कर सकती हैं . लेकिन मैं इसके लिए तैयार हूं . लोगों ने मुझे 2014 में भ्रष्टाचार के खिलाफ मतदान दिया था . अब मैं वहीं कर रहा हूं . वैसे भी कैबिनेट की पहली बैठक से ही यह सब स्पष्ट हो गया था . जब मैंने काले धन पर एसआइटी बनाई थी . यहाँ एसआईटी का मतलब यानि स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम से है .

राहुल गाँधी पर लगाया निशाना ..इसके इलावा मोदी जी ने कांग्रेस सरकार के बारे में भी अपनी टिपण्णी दी . उनका कहना था कि पिछली सरकारों ने तो इसको अनदेखा ही कर दिया था . लेकिन कोयला घोटाले, 2जी घोटाले और घोटालों में शामिल होने वाले लोगों को भी अब 4000 रुपये बदलवाने के लिए कतारों में खड़ा रहना होगा. जब कि आम जनता के लिए यह संकट केवल 50 दिनों का है . यदि एक बार स्वच्छता हो जाएगी तो मच्छर भी नहीं उड़ सकता . यह सत्तर साल पुराना रोग है जिसे मुझे 17 महीने में ही खत्म करना है . मुझे आजादी के बाद से चल रहे इस भ्रष्टाचार को उजागर करना है .इसके लिए अगर मुझे एक लाख नौजवानों की भर्ती भी करनी पड़ी तो वो भी करूंगा .

जिन्दा भी जला दिया तो भी मैं डरने वाला नहीं .. इसके बाद विपक्षी दलों की तिलमिलाहट पर मोदी ने कहा कि उन्होंने सोचा कि अगर वो सब मिल कर मेरे बाल खींचेंगे तो मैं कुछ नहीं करूंगा . लेकिन आप मुझे जिंदा भी जला दें तो भी मैं डरने वाला नहीं हूँ . मैंने दस महीने पहले ही एक गुप्त अभियान शुरू किया था और इसके लिए एक छोटी सी टीम भी बनाई थी . यह कार्रवाई मनोहर पर्रिकर की सर्जिकल स्ट्राइक जैसी नहीं है . हमें नई मुद्रा के नोट छापने के साथ ही दूसरे कदम भी उठाने होंगे .

 जनता से की अपील .. हालांकि मोदी जी ने बड़े विनम्र भाव से जनता से 30 दिसंबर तक साथ देने की अपील करते हुए कहा कि अगर आपको मेरी मंशा में कुछ भी खोट नजर आता है या मेरी कार्रवाइयों में कुछ भी गलत ऩजर आता है तो आप मुझे सार्वजनिक रूप से फांसी पर चढ़ा सकते है . साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर किसी को दिक्कत होती है तो मुझे भी पीड़ा होती है . मैं लोगों की समस्या को समझता हूं . लेकिन यह केवल पचास दिन की बात है और पचास दिन के बाद हम सफाई में सफल हो जायेगे .’मोदी ने कहा कि कुछ भ्रष्ट लोगों को छोड़कर पूरी आबादी इस कदम को सफल बनाने के लिए काम कर रही है .

भृष्टाचारियों की उड़ गयी नींद ..मेरे इस फैसले के बाद आठ नवंबर की रात को करोड़ों लोग शांति से सोए . लेकिन कुछ लाख लोग नींद की गोली खा रहे हैं क्योंकि उनकी नींद उड़ गई है . कई सांसदों ने मुझसे ये भी कहा कि ज्वैलरी की खरीद के लिए पैन कार्ड को अनिवार्य न बनाया जाए . पर मुझे गर्व है, इस बात का कि आज ऐसे लोग भी अपनी विधवा मां के खाते में ढाई लाख रुपये जमा कर रहे हैं, जिन्होंने कभी उसका ख्याल तक नहीं रखा .

गोवा में भाषण के दौरान भावुक हुए पीएम मोदी, जानें क्‍या कहा

 बैंक कर्ताओ और युवाओ की भी हो रही है प्रशंसा .. तब से लेकर अब तक कतारों में खड़े लोगों की मदद करने के लिए काम कर रहे बैंक कर्मचारियों और युवाओं की भी प्रशंसा करते हुए मोदी जी ने कहा कि मैंने ईमानदार लोगों के समर्थन की आशा में ही यह मुहिम शुरू की थी . मुझे उनकी शक्ति पर पूरा भरोसा है . हालांकि सभी कह रहे हैं कि समस्या हो रही है .लेकिन फिर भी वे सब खुश हैं क्योंकि इससे देश को ही फायदा होगा . इसके साथ ही नमक की कमी को अफवाह बताते हुए मोदी ने कहा कि ऐसा वो लोग ही कह रहे हैं जिनका काला धन बेकार हो रहा है .

                      इस शानदार स्पीच के साथ ही मोदी जी ने करोडो लोगों का दिल भी जीत लिया और अपने फैसले का लोहा भी मनवा लिया . अब मोदी जी के खिलाफ किसी के पास कहने के लिए कुछ नहीं रहेगा .

 

 

 

You May Also Like

English News