स्पेन के खिलाफ हैट्रिक के साथ रोनाल्डो ने बनाया नया रिकॉर्ड

स्पेन के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में हैट्रिक लगाकर पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो चार वर्ल्ड कप में गोल करने वाले दुनिया के चौथे फुटबॉलर बन गए.स्पेन के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में हैट्रिक लगाकर पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो चार वर्ल्ड कप में गोल करने वाले दुनिया के चौथे फुटबॉलर बन गए.  पुर्तगाल के कप्तान ने स्पेन से 3-3 से ड्रॉ खेलने के बाद कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं. अपने नाम एक और रिकॉर्ड करके अच्छा लग रहा है.’ उनसे पहले ब्राजील के पेले, जर्मनी के यूवी सीलेर और मिरोस्लाव क्लोजे यह कारनामा कर चुके हैं.  रोनाल्डो ने कहा, ‘सबसे अहम बात मेरे लिए यह है कि मैने वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम के खिलाफ ये गोल किए.’ वह अब लगातार आठ बड़े टूर्नामेंटों में गोल कर चुके हैं, जिसकी शुरुआत यूरो 2004 से हुई थी.  FIFA: आत्मघाती गोल से ईरान को मिली विश्व कप की दूसरी जीत  रोनाल्डो का पूरा फोकस वर्ल्ड कप पर है और पुर्तगाल को अब बुधवार को मोरक्को से खेलना है. उन्होंने कहा ,‘वर्ल्ड कप अभी शुरू ही हुआ है. पुर्तगाल पहले दौर से आगे निकल जाएगा और हमें पत है कि ग्रुप चरण कितना कठिन होता है.’  आपको बता दें कि मैच के दौरान सारी निगाहें क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर टिकी थीं. उन्होंने अपने जबर्दस्त खेल से प्रशंसकों का दिल जीत लिया. रोनाल्डो ने हैट्रिक लगाकर अपनी टीम को हार से बचा लिया. स्पेन की ओर से डिएगो कोस्टा ने 2 गोल दागे, जबकि नैचो के हिस्से एक गोल आया.  इसके अलावा रोनाल्डो ने 3-3 से ड्रॉ मैच में  3 गोल दागे. वर्ल्ड कप के इतिहास में वह हैट्रिक जमाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं.

पुर्तगाल के कप्तान ने स्पेन से 3-3 से ड्रॉ खेलने के बाद कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं. अपने नाम एक और रिकॉर्ड करके अच्छा लग रहा है.’ उनसे पहले ब्राजील के पेले, जर्मनी के यूवी सीलेर और मिरोस्लाव क्लोजे यह कारनामा कर चुके हैं.

रोनाल्डो ने कहा, ‘सबसे अहम बात मेरे लिए यह है कि मैने वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम के खिलाफ ये गोल किए.’ वह अब लगातार आठ बड़े टूर्नामेंटों में गोल कर चुके हैं, जिसकी शुरुआत यूरो 2004 से हुई थी.

रोनाल्डो का पूरा फोकस वर्ल्ड कप पर है और पुर्तगाल को अब बुधवार को मोरक्को से खेलना है. उन्होंने कहा ,‘वर्ल्ड कप अभी शुरू ही हुआ है. पुर्तगाल पहले दौर से आगे निकल जाएगा और हमें पत है कि ग्रुप चरण कितना कठिन होता है.’

आपको बता दें कि मैच के दौरान सारी निगाहें क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर टिकी थीं. उन्होंने अपने जबर्दस्त खेल से प्रशंसकों का दिल जीत लिया. रोनाल्डो ने हैट्रिक लगाकर अपनी टीम को हार से बचा लिया. स्पेन की ओर से डिएगो कोस्टा ने 2 गोल दागे, जबकि नैचो के हिस्से एक गोल आया.

इसके अलावा रोनाल्डो ने 3-3 से ड्रॉ मैच में  3 गोल दागे. वर्ल्ड कप के इतिहास में वह हैट्रिक जमाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं.

You May Also Like

English News