स्मिथ के कारण ही कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बने है-पोंटिंग

क्रिकेट जगत के बड़े नामो में से एक और आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व महान कप्तान रिकी पोंटिंग ने बड़ा बयान दिया है. उनके अनुसार विराट अगर इस समय सबसे बड़े बल्लेबाज़ है तो वह केवल स्टीव स्मिथ  के कारण. क्रिकेट जगत के बड़े नामो में से एक और आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व महान कप्तान रिकी पोंटिंग ने बड़ा बयान दिया है. उनके अनुसार विराट अगर इस समय सबसे बड़े बल्लेबाज़ है तो वह केवल स्टीव स्मिथ  के कारण.      पोंटिंग ने कहा भारत के कप्तान विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया  लेकिन बातों-बातों में बाॅल टेंपरिंग के दोषी अपने देश के स्टीव स्मिथ को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कह गए. एक कार्यक्रम के दौरान इस पूर्व दिग्गज़ से पूछा गया कि दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है. इस पर पोंटिंग ने कहा, ''अभी कोहली है, क्योंकि स्टीव स्मिथ नहीं खेल रहा है.’ पोंटिंग ने कहा, ‘लेकिन अगर स्टीव स्मिथ खेल रहा होता तो दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी का मेरा वोट उसे ही जाता.’     आगे बोलते हुए पोंटिंग ने कहा कि स्मिथ का ऑस्ट्रेलिया की कई जीत विशेषकर एशेज में शानदार प्रदर्शन से वह कोहली से बेहतर बल्लेबाज बन जाता है. पोंटिंग ने कहा, ‘यही वजह है कि मेरे मन में स्टीव स्मिथ के लिए रेस्पेक्ट है.’ आॅस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का ये बयान विराट कोहली के फैन्स को बिल्कुल भी नहीं भाया है. जिसके बाद फेन्स ने विराट को राजा और स्मिथ को बेईमान बताया है.

पोंटिंग ने कहा भारत के कप्तान विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया  लेकिन बातों-बातों में बाॅल टेंपरिंग के दोषी अपने देश के स्टीव स्मिथ को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कह गए. एक कार्यक्रम के दौरान इस पूर्व दिग्गज़ से पूछा गया कि दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है. इस पर पोंटिंग ने कहा, ”अभी कोहली है, क्योंकि स्टीव स्मिथ नहीं खेल रहा है.’ पोंटिंग ने कहा, ‘लेकिन अगर स्टीव स्मिथ खेल रहा होता तो दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी का मेरा वोट उसे ही जाता.’

 आगे बोलते हुए पोंटिंग ने कहा कि स्मिथ का ऑस्ट्रेलिया की कई जीत विशेषकर एशेज में शानदार प्रदर्शन से वह कोहली से बेहतर बल्लेबाज बन जाता है. पोंटिंग ने कहा, ‘यही वजह है कि मेरे मन में स्टीव स्मिथ के लिए रेस्पेक्ट है.’ आॅस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का ये बयान विराट कोहली के फैन्स को बिल्कुल भी नहीं भाया है. जिसके बाद फेन्स ने विराट को राजा और स्मिथ को बेईमान बताया है. 

You May Also Like

English News