स्मृति ईरानी ने राहुल पर शायरी के जरिए किया जोरदार हमला, कहा- ‘ऐ सत्ता की भूख सब्र कर’

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच ट्विटर पर जंग छिड़ गई है। स्मृति ईरानी ने राहुल के ही अंदाज में शायरी के जरिए उनपर जोरदार हमला बोला है।स्मृति ईरानी ने राहुल पर शायरी के जरिए किया जोरदार हमला, कहा- 'ऐ सत्ता की भूख सब्र कर'बड़ी खबर: गायत्री प्रजापति के मामले में आया नया मोड़, फर्जी हस्ताक्षर से दर्ज हुआ था केस

दरअसल बीते दिनों आई ग्लोबल हंगर इंडेक्स की रिपोर्ट में भारत की 100वें स्थान को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बीजेपी पर तंज कसते हुए प्रख्यात कवि दुष्यंत कुमार की शायरी को ट्वीट किया “भूख है तो सब्र कर, रोटी नहीं तो क्या हुआ…आजकल दिल्ली में है जेरे-बहस ये मुद्दआ”

जिसपर पलटवार करते हुए स्मृति ने ट्वीट किया “ऐ सत्ता की भूख सब्र कर, आंकड़े साथ नहीं तो क्या …खुदगर्जों को जमा कर, मुल्क की बदनामी का शोर तो मचा ही लेंगे”

बता दें कि रिपोर्ट में कहा गया कि विश्व के 119 देशों की सूची में भारत एशिया में तीसरा सबसे पिछड़ा देश है। केवल अफगानिस्तान और पाकिस्तान की हालत ही सबसे ज्यादा खराब हैं। इस सूची में पिछले साल भारत 97वें पायदान पर था।

ग्लोबल हंगर इंडेक्स (जीएचआई) 2017 में भारत का स्कोर 31.4 है, जो कि ‘गंभीर श्रेणी’ में आता है। रिपोर्ट के मुताबिक भारत इस सूची में अपने कई पड़ोसी देशों से पीछे है। चीन 29वीं रैंक, नेपाल 72वीं रैंक, म्यांमार 77, श्रीलंका 84 और बांग्लादेश की रैंक 88 है। जबकि पाकिस्तान इस सूची में 106वें और अफगानिस्तान 107वें पायदान पर है। 

You May Also Like

English News