स्लेज नहीं, इन लग्जरी कारों से भी आ सकते हैं सैंटा….

आज यानी 25 दिसंबर को क्रिसमस है और सैंटा क्लॉज के बिना क्रिसमस अधूरा है। आपको मालूम ही होगा कि सैंटा बर्फ पर चलने वाली स्लेज पर आते हैं जिसे रैंडियर खींच रहे होते हैं। सैंटा इसी गाड़ी में बच्चों के लिए गिफ्ट लाते हैं, लेकिन अब जमाना कारों का है और हमें लगता है कि अब सैंटा को भी स्लेज छोड़कर मॉर्डन गाड़ियों से आने से बारे में सोचना चाहिए। आइए नजर डालते हैं उन कारों पर जिन पर इस बार सैंटा आ सकते हैं…स्लेज नहीं, इन लग्जरी कारों से भी आ सकते हैं सैंटा....

नए रंग-रूप में आई रॉयल एनफील्ड Thunderbird, कंपनी ने किया ये बदलाव

फोर्ड इकोस्पोर्ट एक दमदार SUV है, जो सैंटा के लिए काफी फ्रेंडली होगी। हाल ही में इस लोकप्रिय एसयूवी का अपडेटेड फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया गया है। 2017 फोर्ड इकोस्पोर्ट दो नये इंजन ऑप्शंस के साथ भारत में आई है। इसका 1.5 लीटर डीजल इंजन 100 हॉर्सपावर की ताकत और 205 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करगा। जबकि इसका 1.0 लीटर इकोबूस्ट इंजन 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन से रिप्लेस किया गया है। कंपनी का दावा है कि इसका डीजल इंजन 23 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज जेनरेट करता है। 2017 फोर्ड इकोस्पोर्ट के पेट्रोल मॉडल की शुरुआती कीमत 7.31 लाख रुपये और डीजल मॉडल की शुरुआती कीमत 8.01 लाख रुपये है।

सर्दियों में बर्फिले रास्ते में कार ड्राइव करना काफी मुश्किल वाला काम है, ऐसे में बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स और ऐडवांस टेक्नॉलजी वाली यह गाड़ी सैंटा के लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। 1969 cc कपैसिटी वाले डीजल इंजन वाली ये कार 235 bhp की मैक्स पावर और 480 Nm का टॉर्क देती है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 60 लाख रुपये है। इसमें एयर सस्पेंशन, 8 स्पीड गियरबॉक्स, 20 इंच अलॉय वील्स, पैनरोमिक सन रूफ, 4 जोन इलेक्ट्रॉनिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट सीट मसाजर, पायलट असिस्ट, सिटी सेफ्टी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इस गाड़ी के कार्गो स्पेस में ढेर सारे गिफ्ट्स सैंटा अपने साथ आसानी से ला सकते हैं। इस कार का इंजन काफी ताकतवर है। इसमें 4WD के साथ 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन है। इसका चेसिस फ्रेम IGRIP (इसुजु ग्रैविटी रिस्पॉन्स इंटेलिजेंट प्लैटफॉर्म) तकनीक पर आधारित है। इसमें 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमंट सिस्टम भी दिया गया है। इसुजु D-Max में 2.5 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा, जो 134 bhp की पावर और 380 एनएम का टॉर्क देगा। भारत में इसकी कीमत करीब 15.62 लाख रुपये हैं।

यह ग्रैंड शेरोकी एसयूवी का परफॉर्मेंस एडिशन है। इस मॉडल में पावर और ऑफ रोडिंग क्षमता जबर्दस्त है। भारत में इस परफॉर्मेंस एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 1.07 करोड़ रुपये है। इस गाड़ी में 6.4 लीटर HEMI वी8 पेट्रोल इंजन लगा है जो कि 469बीएचपी का पावर और 650 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।यह एसयूवी 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 4 सेकंड्स में पकड़ लेती है। Grand Cherokee SRT में परफॉर्मेंस ब्रेम्बो ब्रेक्स दिए गए हैं और यह गाड़ी ऐक्टिव डम्पिंग सस्पेंशन से भी लैस है। इस एसूयवी में जीप ने 17 इंच के अलॉय वील्ज दिए हैं। बता दें कि बॉलिवुड ऐक्टर सैफ अली खान ने हाल ही में अपने बेटे तैमूर को यही गाड़ी गिफ्ट की थी।

सैंटा के लिए लैंड रोवर डिस्कवरी भी एक अच्छा ऑप्शन है। लैंड रोवर Discovery में 3.0 लीटर टर्बो पेट्राल वी6 इंजन दिया गया है जो कि 340हॉर्सपावर और 450 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। जबकि इसका 3.0 लीटर वी6 डीजल इंजन 258हॉर्सपावर की ताकत और 600 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही इंजन 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के जरिए पहियों को ताकत पहुंचाते हैं। भारत में लैंड रोवर डिस्कवरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 71.38 लाख रुपये है।

You May Also Like

English News