स्वच्छता का मतलब एक छोटे पिल्ले से सीखो जो सड़क से कूड़ा उठा कर डस्टबीन में डाल देता है

डेलीमेल के मुताबिक चीन में एक नन्हा सा पिल्ला इतना बेहतरीन काम कर रहा है कि उसकी हर जगह तारीफ हो रही है। ये एक एेसा पिल्‍ला है जो कूड़ा फैलाता नहीं बल्कि उठाता है, आैर उठा कर सीधे कूड़ेदान में डाल आता है। आपने अक्‍सर कुत्‍तों को कूड़ा फैलाते हुए देखा होगा पर इस पिल्‍ले के मालिक ने इसे कूड़ा उठाकर डस्‍टबिन में फेकने की बाकायदा ट्रेनिंग दी है।डेलीमेल के मुताबिक चीन में एक नन्हा सा पिल्ला इतना बेहतरीन काम कर रहा है कि उसकी हर जगह तारीफ हो रही है। ये एक एेसा पिल्‍ला है जो कूड़ा फैलाता नहीं बल्कि उठाता है, आैर उठा कर सीधे कूड़ेदान में डाल आता है। आपने अक्‍सर कुत्‍तों को कूड़ा फैलाते हुए देखा होगा पर इस पिल्‍ले के मालिक ने इसे कूड़ा उठाकर डस्‍टबिन में फेकने की बाकायदा ट्रेनिंग दी है।  र्इनाम भी मिलता है  छोटे से इस पिल्‍ले ने अपनी ट्रेनिंग को पूरी समझदारी के साथ पूरा किया है। इसके प्रशिक्षण का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर दिखार्इ दिया था। ये पिल्ला आैर उसका मालिक चीन के साउथ वेस्‍ट इलाके के रहने वाले बताये जा रहे हैं। वहीं पर ये कुत्‍ता सड़के के किनारे फैले हुए कूड़े को अपने मुंह से दबाकर उठाता है और फिर उसे पास रखे डस्‍टबिन में ले जाकर डाल देता है। इस काम का उसे र्इनाम भी मिलता है ये भी उस वीडियो से पता चल रहा था।  छोटी सी उम्र से ट्रेनिंग    इधर-उधर कूड़ा देखता है तो उठा कर डस्‍टबीन में डाल देता है यह पिल्‍ला यह भी पढ़ें कुत्‍ते के मालिक का नाम येंग बताया जा रहा है आैर उनके हवाले से खबर में बताया गया है यह कुत्‍ता सिर्फ दो महीने का था जब से उसे प्रशिक्षित किया जा रहा था। अब तो इतना समझदार हो चुका है  कि येंग के कहने पर सड़क पर पड़ा कूड़ा उठाकर फौरन डस्‍टबिन में डाल देता है।  अक्सर दिखता है सड़कों पर    क्‍या हुआ जब एक शख्‍स पिल्‍ले के धोखे में पालने लगा भालू का बच्‍चा यह भी पढ़ें सूत्रों के मुताबिक चीन के इस इलाके की सड़कों पर येंग को अपने कुत्‍ते का साथ टहलते हुए अक्सर देखा जा सकता है। छोटी सी उम्र से प्रशिक्षण ले रहे इस कुत्ते का नाम येंग ने जिओ हुआंगहुआंग रखा है। सोशल मीडिया पर वायरल मालिक आैर पिल्ले की ये शानदार जोड़ी पूरे चीन में चर्चा का विषय बनी हुर्इ है।

र्इनाम भी मिलता है

छोटे से इस पिल्‍ले ने अपनी ट्रेनिंग को पूरी समझदारी के साथ पूरा किया है। इसके प्रशिक्षण का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर दिखार्इ दिया था। ये पिल्ला आैर उसका मालिक चीन के साउथ वेस्‍ट इलाके के रहने वाले बताये जा रहे हैं। वहीं पर ये कुत्‍ता सड़के के किनारे फैले हुए कूड़े को अपने मुंह से दबाकर उठाता है और फिर उसे पास रखे डस्‍टबिन में ले जाकर डाल देता है। इस काम का उसे र्इनाम भी मिलता है ये भी उस वीडियो से पता चल रहा था।

छोटी सी उम्र से ट्रेनिंग 

कुत्‍ते के मालिक का नाम येंग बताया जा रहा है आैर उनके हवाले से खबर में बताया गया है यह कुत्‍ता सिर्फ दो महीने का था जब से उसे प्रशिक्षित किया जा रहा था। अब तो इतना समझदार हो चुका है  कि येंग के कहने पर सड़क पर पड़ा कूड़ा उठाकर फौरन डस्‍टबिन में डाल देता है।

अक्सर दिखता है सड़कों पर 

सूत्रों के मुताबिक चीन के इस इलाके की सड़कों पर येंग को अपने कुत्‍ते का साथ टहलते हुए अक्सर देखा जा सकता है। छोटी सी उम्र से प्रशिक्षण ले रहे इस कुत्ते का नाम येंग ने जिओ हुआंगहुआंग रखा है। सोशल मीडिया पर वायरल मालिक आैर पिल्ले की ये शानदार जोड़ी पूरे चीन में चर्चा का विषय बनी हुर्इ है।

You May Also Like

English News