स्वस्थ रहने के लिए रोज पिए पालक और तुलसी का रस..

आज के समय में अपनी सेहत का ख्याल रखना सबके लिए मुश्किल हो गया है क्योकि हर कोई अपने कामो में इतना व्यस्त है की उनके पास अपनी सेहत का ध्यान रखने का समय ही नहीं है, इसलिए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे है जिससे आप बहुत आसानी से अपनी सेहत का ख्याल रख सकते है.पालक हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है.इसमें भरपूर मात्रा में आयरन, जिंक मैग्नीशियम जैसे कई फायदेमंद विटामिन और मिनरल्स मौजूद होते है.पर अगर पालक के जूस में कुछ और पौष्टिक चीजों को मिला दिया जाये तो इसका असर कई गुना तक बढ़ जाता है.स्वस्थ रहने के लिए रोज पिए पालक और तुलसी का रस..अगर खाते हैं तले हुए आलू तो हो जाइए सतर्क.. हो सकती है ये ख़तरनाक बीमारी..

अगर आपके शरीर में खून की कमी है तो पालक के रस के साथ गाजर का रस मिलाकर पिए.इसे पीने से खून की कमी तो पूरी होती ही है साथ ही खराब स्किन की समस्या भी दूर होती है.इस जूस को पीने से फोड़े और फुंसियों से भी निजात मिलती है. पालक के रस के साथ गाजर का रस मिलाकर पीने से आँखों की रौशनी भी बढ़ती है.

वैसे तो तुलसी के पत्तो का इस्तेमाल कई तरह की बीमारियों के इलाज के लिए किया जाता है पर अगर आप तुलसी के रस को पालक के रस के साथ मिलकर पीते है तो आपके शरीर पर मौजूद कोई भी पुराने से पुराना घाव ठीक हो जाता है.

You May Also Like

English News