बड़ा खुलासा: जानें, क्‍या है इस स्‍मॉग के पीछे की साजिश

बड़ा खुलासा: जानें, क्‍या है इस स्‍मॉग के पीछे की साजिश!! पाकिस्‍तानी मौसम विभाग के अधिकारियों ने भारत में खेती की प्रक्रिया को दोषी ठहराते हुए कहा था कि पड़ोसी देश की वजह से उनके यहां भी प्रदूषण चरम सीमा पर पहुंच गया है और अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

Swimming Pool में कपल कर रहे थे सेक्स, तभी मगरमच्छ ने बोल दिया हमला

जबकि भारतीय आंकड़े कुछ और ही बता रहे हैं। नासा की सैटलाइट तस्वीरें पाकिस्तान के दावों को खारिज करती हैं। ‘हवाओं के रुख को देखा जाए तो इस्लामाबाद से आ रही हवाओं की क्वॉलिटी इतनी ज्यादा खराब है कि उनकी वजह से हमारा वातावरण भी प्रभावित हो रहा है।

बड़ा खुलासा: जानें, क्‍या है इस स्‍मॉग के पीछे की साजिश

नासा की तस्वीरें दिखाती हैं कि हमारे पंजाब की तरफ काफी मात्रा में क्रॉप बर्निंग हुई है। ये स्मॉग पाकिस्तान की तरफ से आया है। उनकी तरफ से चल रही खराब हवा भी हमारी मुश्किलें बढ़ा रही है।’

भारतीय मौसम विभाग के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि मौजूदा समय में हवा की दिशा उत्तर पश्चिम है जो पाकिस्तान से भारत की ओर बह रही है।

# Viral Video श्रद्धा कपूर का MMS वायरल, बॉलीवुड को यकीन नहीं!

हालांकि पीजीआई की छानबीन में इस बात का पता चला है कि पिछले 2 सप्ताह में पंजाब में स्मॉग में 30 फीसदी की कमी हुई है। बताया जा रहा है कि ‘अक्टूबर के बाद से हरियाणा में चारा जलाए जाने की कोई तस्वीर नहीं मिली है। साथ ही पंजाब में भी पिछले 24 घंटे में चारा जलाए जाने की घटनाओं में बड़ी मात्रा में कमी देखी गई है।’

 

You May Also Like

English News