हज सब्सिडी खत्म करने के बाद BJP ने खेला ईसाई कार्ड- यरुशलम की कराएगी मुफ्त यात्रा

अगर नगालैंड में बीजेपी की सरकार आती है तो ईसाइयों को बड़ा तोहफा मिल सकता है। नगालैंड के समाचार पत्र नॉर्थइस्टर्न न्यूज के मुताबिक, राज्य में अगर बीजेपी की सरकार आती है तो वह ईसाइयों को यरुशलम की यात्रा मुफ्त में कराएगी। लेकिन अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है कि बीजेपी यह उपहार देशभर के ईसाइयों को देगी  या फिर नॉर्थईस्ट में रहने वालों को या सिर्फ नगालैंड के ईसाइयों को। हज सब्सिडी खत्म करने के बाद BJP ने खेला ईसाई कार्ड- यरुशलम की कराएगी मुफ्त यात्राबता दें कि इसी महीने के अंत में नॉर्थईस्ट के तीन राज्यों मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव होने हैं। बता दें कि मेघालय और नगालैंड में ईसाइयों की आबादी अधिक है। मेघालय में जहां 75 फीसदी आबादी ईसाइयों की है वहीं नगालैंड में उनकी तादाद 88 फीसदी है।

 वी द नागा न्यूज के ट्वीटर हैंडल पर लिखी खबर के मुताबिक, बीजेपी ने ईसाई बाहुल्य वाले राज्य में रहने वाले ईसाइयों से चुनावी वादा किया है कि वह अगर सत्ता में आती है तो यहां रहने वाले ईसाइयों को यरुशलम की यात्रा मुफ्त कराएगी। ऑन लाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी ने सिर्फ नगालैंड में रहने वाले ईसाइयों से वादा किया है कि अगर वो सत्ता में आती है तो उन्हें उनके तीर्थ स्थल यरुशलम की मुफ्त यात्रा कराएंगे। 

बीजेपी द्वारा पिछले महीने हज सब्सिडी खत्म किए जाने के बाद मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी ने ईसाइयों से वादा किया है कि वह उन्हें यरुशलम की मुफ्त यात्रा कराएगी। मैं सही था, अगर चुनावों में फायदा लेना होता तो बीजेपी हज सब्सिडी को भी जारी रखती। ये बीजेपी का इंडिया फर्स्ट।

 

You May Also Like

English News