हफ्तों से शरीर के अंदर पल रहे थे सैंकड़ों कीड़े, इस शख्स को पता भी नहीं चला, डॉक्टर देखकर हुए हैरान…

‘जो चीज जीभ को अच्छी लगती है, वह पेट को नहीं भाती।’ लजीज खाने का लुत्फ उठाते वक्त हमेंस्वाद का तो ख्याल रहता है। लेकिन अक्सर यह भूल जाते हैं कि वह खाना हमारे शरीर का क्या हाल कर देगा। इसका जीता-जागता उदाहरण है वह शख्स जिसकी मेडिकल रिपोर्ट देख डॉक्टर भी हैरान थे। हफ्तों से शरीर के अंदर पल रहे थे सैंकड़ों कीड़े, इस शख्स को पता भी नहीं चला, डॉक्टर देखकर हुए हैरान...

जी हाँ ये कम्पनी सिर्फ सोने के लिए दे रही है 11.2 लाख रु, अगर आप भी कमाना चाहते हैं तो करें, अप्लाई

‘डेली मेल’ की खबर के अनुसार चीन में एक शख्स जब पेट में दर्द, उल्टियों और खुजली की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचा तब उसकी हालत देख डॉक्टरों ने उसका फौरन टेस्ट किया। 

टेस्ट की रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उसकी इस हालत के जिम्मेदार उसकी पेट में पल रहे सैंकड़ोंकीड़ें हैं। सिर्फ पेट ही नहीं, बल्कि पूरे शरीर में अंदर ही अंदर कीड़े रेंगते नजर आ रहे थे। 

किसी को समझ में नहीं आ रहा था कि ऐसा कैसे हो गया? शोध के बाद खुलासा हुआ कि इस आदमी का यह हाल कच्ची मछलियां खाने से हुआ है। 

डॉक्टरों ने बताया कि टेपवर्म (एक तरह का कीड़ा) के अंडे कच्चे खाने को संक्रमित कर देते हैं। लिहाजा, जब ऐसा भोजन हम करते हैं तो वे अंडे खून के जरिये पूरे शरीर में फैल जाते हैं। वक्त आने पर इन अंडों से कीड़े निकलते हैं और शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं। 

loading...

You May Also Like

English News