हमले में घायल छात्र रीतिक से मिले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, आरोपी छात्रा व प्रिसिंपल गिरफ्तार!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज के त्रिवेणीनगर स्थित ब्राइटलैण्ड स्कूल में पढऩे वाले कक्षा एक के छात्र रीतिक को को कक्षा सातवीं की छात्रा ने चाकू मारा था। छात्रा ने ऐसा इसलिए किया था वह स्कूल में छुट्टी करना चाहती थी। गुरुवार को इस मामले में पुलिस ने छात्रा को पकड़ लिया। अब उसको ज्वनाइल जस्टिस बोर्ड भेजा जा रहा है। वहीं पुलिस ने इस मामले में स्कूल की प्रिंसिपल रीना मासन को भी गिरफ्तार कर लिया है।सीएम योगी गुरुवार की दोपहर केजीएमयू में भर्ती घायल छात्र रीतिक से मिलने के लिए पहुंचे।


एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि घायल छात्र के बयान और आरोपी छात्रा की फोटो को पहचाने के बाद गुरुवार को पुलिस ने इस मामले में आरोपी सातवीं की छात्रा को पकड़ा।

बातचीत की गयी तो उसने पहले तो इधर-उधर की बातों में पुलिस को गुमराह किया। बाद में उसने छात्र रीतिक पर चाकू से हमला करने की बात कुबूल ली। छात्रा ने बताया कि उसने ऐसा इसलिए किया था वह छात्र रीतिक को मारकर स्कूल में छुट्टïी करना चाह रही थी।

फिलहाल पुलिस के अलावा काउंसलर की टीम छात्रा से बातचीत कर उसकी दीमागी हालत समझने में लगी है। अलीगंज पुलिस आरोपी छात्रा को ज्वनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश करेगी और फिर बोर्ड के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

वहीं इस पूरे मामले में अलीगंज पुलिस ने ब्राइटलैण्ड स्कूल की प्रिंसिपल रीना मानस को भी गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल अभी तक छात्र रीतिक से हमले के लिए प्रयोग किया गया चाकू बरामद नहीं किया जा सका है।

घायल छात्र ने बतायी पूरी घटना
ट्रामा सेंटर में भर्ती रीतिक अब ठीक है। उसने अपने साथ हुई घटना के बारे में जब पुलिस और स्कूल प्रशासन को बताया तो सभी के होश उड़ गये। उसने बताया कि वह अपनी क्लास में जा रहा था। तभी दीदी यानि आरोपी छात्रा ने उसे रोक कर उसका नाम पूछा। इसके बाद वह उसे बॉथरूम में ले गई। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाता छात्रा ने उसे पीटना शुरू कर दिया। फिर दुपट्टे से उसके हाथ बांधे और दुपट्टे का एक सिरा उसके मुंह में ठूंस दिया। इसके बाद वह उसे बाथरूम में बंद करके चली गई। छात्र ने बताया किए एक मिनट बाद वह हाथ में चाकू लेकर वापस लौटी। यह देख वह बुरी तरह सहम गया और अपनी जान की भीख मांगने लगा। इस पर भी छात्रा का दिल नहीं पसीजा। छात्र ने बताया कि उसे गिड़गिड़ाते देख छात्रा मुस्कुराते हुए बोली किए तुम्हें मारा नहीं तो स्कूल में छुट्टी कैसे होगी। इतना कहते हुए वह मासूम पर टूट पड़ी। पहले उसका गला दबाकर मारने की कोशिश की। लेकिन छात्र के संघर्ष करने पर छात्रा ने उस पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए।

सीएम योगी आदित्यनाथ घायल छात्र से मिलने के लिए पहुंचे
राजधानी लखनऊ में मासूम छात्र के साथ हुई इस सनसनीखेज घटना ने लोगों को हैरान और परेशान कर दिया। खुद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को गंभीरता से लिया। खुद सीएम योगी गुरुवार की दोपहर केजीएमयू में भर्ती घायल छात्र रीतिक से मिलने के लिए पहुंचे। इस दौरान उनके साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन भी मौजूद रहे। सीएम ने घायल छात्र के घरवालों से पहले बातचीत की। इसके बाद उसका इलाज कर रहे डाक्टरों से भी विचार-विमर्श किया।


पूरे इलाज की व्यवस्था का दिया आदेश
घायल छात्र रीतिक से मिलने के लिए केजीएमयू पहुंचे सीएम योगी आदित्यानथ ने डाक्टरों और प्रशासन को रीतिक का पूरे इलाज कराने का आदेश दिया। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि घायल रीतिक के इलाज में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। सीएम ने रीतिक के इलाज में सरकार द्वारा हर संभव मदद की बात कही है।

You May Also Like

English News