”हमसफर एक्सप्रेस” शिवराज सरकार को एक और मिली सौगात….

प्रदेश में विकास के नित नए आयाम बनाती शिवराज सरकार राज की जनता को सुख-सुविधा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. नई-नई सरकारी परियोजनाओं को राज्य के विकास के लिए लागु किया जा रहा है. इसी क्रम में मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के अथक प्रयासों से राज्य को एक और सौगात मिली है.''हमसफर एक्सप्रेस'' शिवराज सरकार को एक और मिली सौगात....

मध्यप्रदेश से चलने वाली पहली हमसफर एक्सप्रेस जबलपुर से शुरू होगी. जनवरी या फरवरी में जबलपुर से संतरागाची (कोलकाता) के बीच साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस शुरू करने की तैयारी है. स्पेशल ट्रेनों के मामले में प्रदेश को सरकार की और से ये नए साल का तोहफा ही है.

इससे पहले प्रदेश में स्पेशल ट्रैन के रूप में भोपाल से नई दिल्ली के बीच शताब्दी एक्सप्रेस संचालित की जाती है. 2017 में रेलवे ने भोपाल से खजुराहो के बीच महामना एक्सप्रेस शुरू की . जबलपुर से मुंबई सीएसटी के बीच गरीब रथ एक्सप्रेस संचालित होती है. जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन के बीच मध्यप्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस चलती है.

जबलपुर-भोपाल के बीच प्रतिदिन जनशताब्दी एक्सप्रेस. इसके अलावा सूत्रों की मने तो आने वाले दिनों में इंदौर-रायपुर-जगन्नााथपुरी पर हमसफर श्रेणी की ट्रेन भी शुरू की जा सकती है. इंदौर-भोपाल के बीच एक अतिरिक्त इंटरसिटी ट्रेन चलाई जा सकती है.

You May Also Like

English News