हम 2019 में देंगे पाई-पाई का हिसाब, अभी राहुल बताएं: शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बृहस्पतिवार को काशीपुर, बागेश्वर और कपकोट के पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की रावत सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि उत्तराखंड का विकास तब तक संभव नहीं जब तक कि यहां भाजपा की सरकार नहीं बनेगी।
हम 2019 में देंगे पाई-पाई का हिसाब, अभी राहुल बताएं: शाह

CM हरीश रावत ने जारी किया संकल्प पत्र, हर युवा को देंगे स्मार्ट फोन

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता से डरकर हरीश रावत सरकार ने विकास को रोका है। उन्होंने उत्तराखंड का भाग्य बदलने के लिए भाजपा को वोट देने की अपील की।

बृहस्पतिवार को उदयराज इंटर कॉलेज के मैदान में पार्टी प्रत्याशी हरभजन सिंह चीमा के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि राहुल जनसभाओं में पीएम मोदी से ढाई साल के कार्यकाल की उपलब्धि पूछ रहे हैं। जब 2019 में हम आएंगे तो पाई पाई का हिसाब देंगे।

’10 दिन में लिया उड़ी हमले का जवाब’

शाह ने कहा कि 60 साल देश में राहुल के परिवार की सरकार रही, इसलिए राहुल देवभूमि की जनता को बताएं कि उन्होंने क्या किया। ऐसा पीएम दिया, जिसे 10 साल तक देश की जनता सुनने को तरस गई। भाजपा ने बोलने वाला प्रधानमंत्री दिया और ऐसी सरकार दी, जिस पर विरोधी ढाई साल में एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सके।

उन्होंने केंद्र की योजनाएं गिनाते हुए कहा कि ढाई साल के कार्यकाल में 90 से अधिक योजनाएं लागू की गई हैं। 2 करोड़ से ज्यादा परिवारों को गैस चूल्हे दिए गए हैं। 40 साल से उठ रही वन रैंक, वन पेंशन की मांग को एक साल में पूरा किया। कहा कि पाकिस्तान गोली का जवाब गोले से दिया जाता है।

टीवी की दबंग इंस्पेक्टर ने वहां रचाई शादी जहां हुआ था शिव-पार्वती का विवाह

शाह ने कहा कि मनमोहन सरकार में सीमा पर जवानों के सिर काटकर पाकिस्तान ले जाए गए, लेकिन मोदी सरकार के समय उरी कैंप में आतंकी हमला हुआ तो 10 दिन में ही सर्जिकल स्ट्राइक से उसका जवाब दिया गया। उन्होंने कहा कि अटल ने उत्तराखंड बनाया और मोदी जी इसे संवारेंगे। मोदी उत्तराखंड को मॉडल राज्य बनाना चाहते हैं।

‘टीवी पर विधायकों की खरीददारी करने वाला पहला CM देखा’

कांग्रेस ने उत्तराखंड का विरोध किया था। कहा कि टेलीविजन पर विधायकों की खरीददारी करने वाला पहला मुख्यमंत्री उन्होंने उत्तराखंड में ही देखा। ऐसे व्यक्ति को सीएम रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि हरीश रावत एंड कंपनी विकास को बाधित कर रही है।

कहा कि प्रदेश की जनता ने पांच सांसद चुनकर संसद में भेजे हैं। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाकर जनता दूसरा इंजन भी देगी तो केंद्र और राज्य सरकार डबल इंजन से उत्तराखंड का विकास करेगी।

उन्होंने जनता से चीमा को जिताने और दो तिहाई बहुमत से भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान किया। इस मौके पर विधायक हरभजन सिंह चीमा, मेयर उषा चौधरी, जिलाध्यक्ष राम मेहरोत्रा, खिलेंद्र चौधरी, नरेंद्र मानस, राजेश कुमार सहित अनेक मौजूद रहे।

‘कांग्रेसी के घर से निकलता है जनता के लिए भेजा चावल’

बागेश्वर में पार्टी प्रत्याशी चंदन दास और कपकोट के प्रत्याशी बलवंत सिंह भौर्याल के पक्ष में आयोजित जनसभा में शाह ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार का पता इसी से चलता है कि यहां की जनता के लिए भेजा गया चावल एक कांग्रेस कार्यकर्ता के घर से निकलता है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के पर्यटन को अधिक गति मिले, इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी ने 12 हजार करोड़ की 900 किमी लंबी ऑलवेदर रोड का भूमि पूजन किया, लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री ने धन्यवाद के दो शब्द तक नहीं कहे।  उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में जड़ी-बूटी प्रचुर मात्रा में है।

सरकार चाहे तो इससे पहाड़ी राज्य के किसान को समृद्ध बना सकती है, परंतु कांग्रेस विकास के नाम पर कुछ नहीं कर पाई। प्रदेश में बेरोजगारी, अव्यवस्था, भ्रष्टाचार ही छाया है। केंद्रीय कपड़ा राज्यमंत्री अजय टम्टा ने भी दोनों जगहों पर सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पंचेश्वर बांध के निर्माण के साथ ही पहाड़ को रेल लाइन से जोड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

 
 

You May Also Like

English News